हरियाणा टू बिहार: ट्रक में ईंट-पत्थर और बालू, नीचे 4 हजार लीटर शराब!

3
- Advertisement -

पुलिस ने जब ट्रक को पकड़ा तो शराब खोजने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो बेहद चालाकी से हरियाणा से अवैध शराब लेकर ड्राई स्टेट बिहार जाते थे. ये लोग एक ट्रक में ईंट, पत्थर और बालू जैसे निर्माण कार्य का सामान भरते थे, जिससे पुलिस समझे कि ये कंस्ट्रक्शन का सामान है, लेकिन नीचे ये अवैध शराब रखते थे. जब पुलिस ने ये ट्रक पकड़ा तो शराब खोजने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.
यह भी पढ़ें: सीएसडी कैंटीन के स्टिकर लगाकर बेची जा रही थी तस्करी की शराब, गिरोह धरा गया
क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह के मुताबिक उनकी टीम को 26 नवंबर को जानकारी मिली कि एक ट्रक अवैध शराब लेकर गुरुग्राम से दिल्ली होते हुए बिहार जा रहा है. बदरपुर के पास जब इस ट्रक को रोका गया तो ट्रक में सवार लोग कहने लगे कि इसमें गिट्टी और पत्थर है जो सड़क निर्माण के लिए बिहार जा रहे हैं. पुलिस ने जब ट्रक में भरे पत्थरों को काफी मशक्कत के बाद हटाया तो अंदर शराब के 440 कार्टन बरामद हुए, जिनमें 4 हज़ार लीटर शराब थी. ये शराब बिहार में सप्लाई होनी थी
pc89nnho पुलिस ने जितेंद्र, ट्रक के ड्राइवर कुलदीप और इनके साथ सहयोगी विनोद राम को गिरफ्तार कर लिया. जितेंद्र ने बताया कि वह ये शराब गुरुग्राम के बड़े शराब माफिया दलबीर मान के गोदाम से लेकर आया है. गुरुग्राम में जो बोतल 500 की मिलती है वो बिहार में 1500 की बिकती है. इस तरह जितेंद्र एक महीने में बिहार के 3 से 4 चक्कर लगाता था और 30 से 40 लाख रुपये कमाता था. उसके साथ ट्रक में जो 2 लोग पकड़े गए उन्हें हर चक्कर के 25-25 हज़ार रुपये मिलते थे.
टिप्पणियां
VIDEO: सिलेंडर में शराब ले जाते दो गिरफ्तार
पुलिस अब इस मामले में दिल्ली-एनसीआर के सबसे बड़े शराब माफिया दिलबर मान की तलाश कर रही है जो 1990 में अवैध शराब के कारोबार में है.
Source Article

- Advertisement -