स्वरा भास्कर ने कहा- ‘मुगलों ने देश को बनाया था अमीर’, सोशल मीडिया यूजर्स ने किया ट्रोल तो दिया ये जवाब

1
- Advertisement -

सोशल मीडिया पर छाई स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar)

नई दिल्ली:

स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) की गिनती बॉलीवुड के उन सेलिब्रेटीज में होती हैं जो राजनीतिक और सामजिक मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखती हैं. अपनी इस आदत की वजह से कई बार वह ट्रोलर्स का भी शिकार हो चुकी है. इस बार ऐसा ही कुछ देखने को मिला. स्वरा भास्कर ने एक ऐसा आर्टिकल शेयर किया है, जिसमें कहा गया है कि मुगलो ने भारत तो एक अमीर देश बनाया है. स्वरा (Swara Bhaskar) द्वारा शेयर किए गए आर्टिकल के अनुसार मुगल विजेता के रूप में भारत आए लेकिन वह उपनिवेशवादी नहीं बल्कि भारतीय के रूप में याद किए जाते हैं. उन्होंने व्यापार, विकसित सड़कों, समुद्री मार्गों, बंदरगाहों को प्रोत्साहित किया. मुगलों के दौर में हिंदू सबसे अमीर थे.

राजस्थान में पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट तो स्वरा भास्कर को आया गुस्सा, बोलीं- कांग्रेस ने भी निराश किया…

Mughals made India rich.. #history#facthttps://t.co/DAfwm14MLn

— Swara Bhasker (@ReallySwara) July 13, 2019

- Advertisement -

स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) के द्वारा आर्टिकल शेयर करने के बाद सोशल मीडिया पर इस मुद्दें को लेकर जंग छिड़ गई. लोगों ने स्वरा भास्कर को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया. लोगों ने लिखा कि मुगलों ने हिंदुओं की हत्याएं की, देश को लूटा और आपको लगता है कि उन्होंने हमारे देश को अमीर बनाया. एक यूजर ने लिखा क्या रानी लक्ष्मीबाई, मंगल पांडे, तात्या टोपे जैसे लोगों को आप बेवकूफ समझती हैं. मुगलों का समर्थन करने पर कई लोग स्वरा भास्कर से नाराज़ नज़र आए.

ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी पर नाराज हुईं स्वरा भास्कर, लिखा- मुझे ट्रोल करने के बजाय अपना काम करें

In 1st century when Islam was not in existence India's GDP was 33% of world economy, by the time when mughal came in India it keep declining and now it is 7% of world economy. So your this statement is tatally false and misleading. #history#factspic.twitter.com/aZEhTWRESP

— Arvind Mishra🇮🇳🇮🇳💯%FB (@ArvindMishraIND) July 13, 2019

भारत और पाकिस्तान के मैच पर इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने लगाई शर्त, Tweet हुआ वायरल

टिप्पणियां

यह पहला मौका नहीं है जब स्वरा भास्कर ट्रोलर्स के निशाने पर आई हों. इससे पहले वह कई बार सोशल मीडिया के गुस्से का शिकार हो चुकी हैं. सोशल मीडिया पर जाहिर हुए गुस्से को देखते हुए स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने लिखा कि मैंने 2 साल पुराना एक आर्टिकल शेयर किया. ताकि (जोकि एक तथ्यपरक जानकारी थी, न कि व्हाट्सएप पर फैलाए जा रहे मैसेज) संघियों के मुगलों द्वारा लूटे जाने के स्टीरियोटाइप पर बहस की जा सके, लेकिन साइबर की दुनिया में बैठे लोग मुझ पर टूट पड़े, उनमें से ज्यादातर लोगों ने आर्टिकल पढ़ा भी नहीं होगा.

…और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें…

Source Article