स्टूडेंट वीजा पर भारत आकर ड्रग्स सप्लाई कर रहा नाइजीरियन नागरिक गिरफ्तार

1
- Advertisement -

दिल्ली पुलिस ने नाइजीरियन नागरिक जोसफ उज़ोमा को कोकीन के साथ गिरफ्तार किया.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक नाइजीरियन नागरिक जोसफ उज़ोमा को 37 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है. जब्त की गई कोकीन की कीमत 20 लाख रुपये है.

पुलिस के मुताबिक उज़ोमा को 30 दिसम्बर को हौजरानी इलाके से गिरफ्तार किया गया. वह टैक्सी से दिल्ली और एनसीआर में ड्रग्स सप्लाई करता था. वह स्टूडेंट वीज़ा पर भारत आया और फिर ड्रग्स की सप्लाई करने लगा.

टिप्पणियां

- Advertisement -

दिल्ली में नशीली वस्तुओं की तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. हाल ही में नए साल के जश्न के पहले दिल्ली में 120 करोड़ रुपये की हेरोइन पकड़ी गई थी. इस मामले में तीन लोग गिरफ्तार किए. वे कार में कुछ इस तरह से ड्रग्स छिपाकर लाते थे कि पकड़ना नामुमकिन होता था. कार में जिस जगह 120 करोड़ की हेरोइन छुपाकर रखी गई थी, उसे खोज पाना किसी के लिए भी मुश्किल था. पुलिस ने जैक लगाकर टायर खोला, फिर फुट बोर्ड के नीचे बनी एक कैविटी में एक लाल रंग का कपड़ा दिखा. जब उसमें हाथ डाला गया तो हेरोइन के पैकेट निकलना शुरू हुए. इस तरह कार के दोनों तरफ बनाई गई कैविटी से कुल 30 किलो हेरोइन बरामद हुई.

पुलिस ने कार में मौजूद तीन लोगों अब्दुल राशिद, नाज़िम और अरबाज को गिरफ्तार कर लिया था. ये तीनों राजस्थान के भीलवाड़ा के रहने वाले हैं. अब्दुल अकेले 100 किलो से ज्यादा हेरोइन सप्लाई कर चुका है. ये हेरोइन म्यांमार से भारत आई थी. इस रूट से इस साल अब तक 95 किलो हेरोइन भारत आई है.

Source Article