सुरेश रैना बना चुके हैं ऐसे रिकॉर्ड जो नहीं तोड़ सके विराट-रोहित, कहते हैं IPL का BOSS

1
- Advertisement -

सुरेश रैना (Suresh Raina) का आज 32वां जन्मदिन (Suresh Raina Birthday) है. बर्थडे पर क्रिकेट खिलाड़ी उनको सोशल मीडिया पर विश कर रहे हैं. सुरेश रैना का जन्म 27 नवंबर 1986 को मुरादनगर में हुआ था. सुरेश रैना बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहते थे और उन्होंने ये सपना पूरा किया. सुरेश रैना को ताबड़तोड़ बल्लेबाज के तौर पर जाना जाता है. उन्होंने हर फॉर्मेट में शानदार परफॉर्म किया है.
Ranji Trophy: सुरेश रैना ने एक हाथ से लपका बेहतरीन कैच, हर कोई कर उठा वाह-वाह, देखें VIDEO
सुरेश रैना ने कई ऐसे रिकॉर्ड्स बनाए हैं जो विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं तोड़ सके. उनको आईपीएल का किंग भी कहा जाता है. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन भी सुरेश रैना के नाम है. भारत के दिग्गज खिलाड़ियों की बात होती है तो उनमें सुरेश रैना का भी नाम शामिल होता है. आइए जानते हैं उनके ऐसे रिकॉर्ड्स जो कोई नहीं तोड़ सका.
टिप्पणियां97 रन बनाने के बाद शतक का जश्न मनाने लगे अजिंक्य रहाणे, रैना ने दूर से कहा ऐसा, देखें VIDEO
6heemajo
तीनों फॉर्मेट में सेंचुरी जड़ने वाले पहले भारतीय
सुरेश रैना ने तीनों फॉर्मेट (वनडे, टी-20 और टेस्ट) में सेंचुरी जड़ी हैं. टी-20 में सबसे पहली सेन्चुरी जड़ने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है. उनका ये रिकॉर्ड विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं तोड़ सके और अब कोई भारतीय खिलाड़ी ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकता है.
सुरेश रैना ने की टीम इंडिया के ड्राइवर की मदद, पत्‍नी के इलाज के लिए किया ये काम
suresh raina ipl 2018सुरेश रैना ने बनाए ये रिकॉर्ड
* टेस्ट डेब्यू में सेन्चुरी जड़ने वाले 12वें भारतीय खिलाड़ी हैं सुरेश रैना.
* सुरेश रैना एकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टी-20 और वनडे वर्ल्ड कप में सेंचुरी जड़ी है.
* सुरेश रैना ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन जड़े हैं. 172 इनिंग में उन्होंने 4985 रन जड़े वहीं विराट कोहली दूसरे स्थान पर विराट कोहली (4948 रन) और तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा (4493 रन) हैं.
Source Article

- Advertisement -