सुनील गावस्‍कर का BCCI से सवाल, ‘एमएस धोनी और शिखर धवन घरेलू क्रिकेट में क्‍यों नहीं खेल रहे’

2
- Advertisement -

सुनील गावस्‍कर ने शिखर धवन और एमएस धोनी के घरेलू क्रिकेट में न खेलने पर नाराजगी जताई है (फाइल फोटो)

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और क्रिकेट समीक्षक सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जैसे दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों को घरेलू क्रिकेट (Domestic Cricket) में न खेलने की इजाजत देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)को आड़े हाथ लिया है. गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को करीब छह माह इंग्‍लैंड में आयोजित होने वाले वर्ल्‍डकप (Cricket WorldCup 2019) में हिस्‍सा लेना है. गौरतलब है कि भारतीय टेस्‍ट टीम से बाहर चल रहे धवन इस समय मेलबर्न में परिवार के साथ समय बिता रहे हैं.धवन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हुई तीन मैचों की टी20I सीरीज में भारतीय टीम में शामिल थे और वे इस सीरीज के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किए गए थे. दूसरी ओर, महेंद्र सिंह धोनी ने नवंबर में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है. धोनी इस समय केवल वनडे मैचों की भारतीय टीम का हिस्‍सा हैं. वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी20 सीरीज की भारतीय टीम का हिस्‍सा वे नहीं थे. धोनी वर्ष 2014 में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं.
गावस्‍कर बोले, इन तीन खिलाड़ियों को मिलनी चाहिए एडिलेड टेस्‍ट की प्‍लेइंग XI में जगह..
टिप्पणियां 'सनी' के नाम से लोकप्रिय गावस्‍कर ने कहा, हमें धवन (Shikhar Dhawan) और धोनी से नहीं पूछना चाहिए कि आप घरेलू क्रिकेट में क्‍यों नहीं खेल रहे? लेकिन हम बीसीसीआई और चयनकर्ताओं से पूछ सकते है कि आखिरकार वे ऐसे समय खिलाड़ि‍यों को घरेलू क्रिकेट से दूर रहने की इजाजत क्‍यों दे रहे हैं जब वे राष्‍ट्रीय टीम में नहीं खेल रहे हैं. गावस्‍कर ने कहा कि यदि भारतीय टीम को वर्ल्‍डकप में अच्‍छा प्रदर्शन करना है तो खिलाड़ि‍यों को अच्‍छा फॉर्म दिखाना होगा और इसके लिए उन्‍हें क्रिकेट खेलनी चाहिए. गावस्‍कर चाहते हैं कि ये दोनों खिलाड़ी खासकर धोनी (MS Dhoni), रणजी ट्रॉफी में हिस्‍सा लें. धोनी (MS Dhoni) को इस समय अपने बल्‍लेबाजी फॉर्म के कारण आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है.
वीडियो: गावस्‍कर ने चहल और कुलदीप को बताया निडर गेंदबाज
गावस्‍कर ने कहा, 'वह (धोनी) ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेले, वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में भी वे नहीं खेले और अब वे ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. वे आखिरी बार अक्‍टूबर (1 नवंबर) को इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में खेले थे और अब जनवरी में खेलेंगे. यह बड़ा अंतराल है.' 'सनी' ने कहा कि यदि वे ऑस्‍ट्रेलिया (वनडे टीम के सदस्‍य के रूप में )और न्‍यूजीलैंड के आगामी दौरे में अच्‍छा नहीं कर पाए तो वर्ल्‍डकप के लिए उनके टीम में होने के लेकर और सवाल उठने शुरू हो जाएंगे. भारतीय टीम के इस पूर्व ओपनर ने कहा कि जब आपकी उम्र बढ़ती है और क्रिकेट के खेलने में लंबा अंतराल होता है तो आपके रिफ्लेक्‍सेस धीमे पड़ने लगते हैं. यदि आप घरेलू स्‍तर पर किसी भी फॉर्मेट के क्रिकेट में खेलते हैं तो आपको लंबी पारी खेलने का अवसर होता है. यह अभ्‍यास के लिहाज से अच्‍छी साबित होती है.(इनपुट: PTI)
Source Article

- Advertisement -