सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान: अयोध्या में बनेगी भगवान राम की मूर्ति

1
- Advertisement -

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

अयोध्या: टिप्पणियांसरदार पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बाद अब अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति बनेगी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान कर दिया. सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति का निर्माण होगा. यह मूर्ति खूले में नहीं, बल्कि इनसाइड होगी. बता दें कि बीते कई दिनों से ऐसी खबर थी कि सीएम योगी जल्द ही सरदार पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की तर्ज पर अयोध्या में राम मूर्ति का ऐलान कर सकते हैं. मगर आज उन्होंने आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी. उन्होंने कहा कि भगवान राम की मूर्ति को लेकर आर्किटेक्चर से बातचीत हो रही है.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्रीराम की एक दर्शनीय मूर्ति स्थापित हो, भूमि के अनुसार उसके बार में हम चर्चा करेंगे. पूज्यनीय मूर्ति मंदिर में होगी, लेकि एक दर्शनीय मूर्ति भी होगी, जो यहां की पहचान बन सके. हम वो सारी व्यवस्थाएं करेंगे, जिससे आस्था का सम्मान भी हो और अयोध्या की पहचान बन सके.

Sri Ram ki ek darshaniya murti sthapit ho,bhumi ke anusar uske bare mein charcha karenge. Pujaniya murti mandir mein hogi, lekin ek darshaniya murti jo yahan ki pehchan ban sake. Hum wo sari vyavasthaein karenge jisse astha ka samman bhi ho aur Ayodhya ki pehchan ban sake: UP CM pic.twitter.com/7j30uWNeWX

— ANI UP (@ANINewsUP) November 7, 2018

बता दें कि बीते दिनों सपा नेता आजम खान ने भी कहा था कि सरदार पटेल की मूर्ति की तरह अयोध्या में भी भगवान राम की मूर्ति बने. इतना ही नहीं, उन्होंने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से भी ऊंची मूर्ति के निर्माण की बात कही थी.
Source Article

- Advertisement -