सिग्नेचर ब्रिज विवाद : अमानतुल्ला के खिलाफ लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस लाएंगे मनोज तिवारी

3
- Advertisement -

मनोज तिवारी लोकसभा में लाएंगे नोटिस

नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) सिग्नेचर ब्रिज (signature Bridge) के उद्घाटन के मौके पर अपने साथ हुई बदसलूकी को लेकर जल्द ही लोकसभा में विशेषाधिकार हनन नोटिस लाने की तैयारी में है. मनोज तिवारी यह नोटिस आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान (Amanatullah khan) के खिलाफ लेकर आएंगे. उन्होंने आरोप लगाया था कि सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन के दौरान अमानतुल्ला खान (Amanatullah khan) ने कथित तौर पर उनके साथ मार-पीट की और उन्हें धमकाया. ध्यान हो कि चार नवंबर को सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन समारोह के मौके पर आप और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई मारपीट के बाद दोनों पार्टियों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. सूत्रों के अनुसार मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) अगले महीने की 11 तारीख से शुरू होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र में नोटिस ला सकते हैं.
यह भी पढ़ें: मुख्य सचिव के साथ मारपीट का मामला- 'आप' के दोनों विधायकों की जमानत अर्जी खारिज
टिप्पणियां मनोज तिवारी ने बताया कि मैं आप विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ लोकसभा की प्रक्रिया और कार्य संचालन नियम के 20वें अध्याय की नियम संख्या 222 के तहत विशेषाधिकार हनन नोटिस लाउंगा. उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद तिवारी इस कार्यक्रम में अपना विरोध प्रदर्शित करने के लिए गए थे. उनका आरोप था कि इलाके का सांसद होते हुए भी उन्हें उद्घाटन में कथित तौर पर आमंत्रित नहीं किया गया था. तिवारी ने आरोप लगाया था कि खान ने सार्वजनिक स्थान पर उनके साथ कथित तौर पर धक्का-मुक्की की, धमकाया, रोका और डराया.
VIDEO: सिग्नेचर ब्रिज के समारोह में हुआ विवाद.
गौरतलब है कि दिल्ली में सिग्नेचर ब्रिज को लेकर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच जमकर रस्साकसी देखने को मिली थी. आम आदमी पार्टी उद्घाटन समारोह के दौरान आरोप लगाया था कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने हंगामा करने की कोशिश की, तो वहीं बीजेपी का आरोप है कि आम आदमी पार्टी के विधायक ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष को जान से मारने की धमकी दी है. दरअसल, दिल्ली में रविवार को सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन समारोह में आप विधायकों के साथ धक्का-मुक्की में उलझे दिल्ली भाजपा इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी ने आरोप लगाया था कि उन्हें आप के एक विधायक ने गोली मारने की धमकी दी थी. (इनपुट भाषा से)
Source Article

- Advertisement -