सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण, रेलवे ने वाराणसी से चलाई विशेष ट्रेन

3
- Advertisement -

सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी.'

नई दिल्ली: रेलवे ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा के अनावरण के कार्यक्रम को देखने के इच्छुक 1,000 लोगों को गुजरात के नर्मदा जिले तक पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी से विशेष “यूनिटी” ट्रेन चलाई.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. सरदार पटेल की प्रतिमा अमेरिका में स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी' से करीब दो गुनी ऊंची है. प्रतिमा के निर्माण के लिए देश भर से लोहा एकत्रित किया गया था.
टिप्पणियां उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया, “करीब 1,000 यात्रियों को लेकर यह ट्रेन मंगलवार को वाराणसी से रवाना हुई थी और सही समय पर गुजरात पहुंची जिससे कि लोग प्रधानमंत्री को प्रतिमा का अनावरण करते हुए देख सकें. सरदार पटेल की 143वीं जयंती मनाने के लिए यह विशेष ट्रेन चलाई गई.”
सरदार पटेल की जयंती मनाने के लिए देश भर में बुधवार को आयोजित “रन फॉर यूनिटी” में कई केंद्रीय मंत्रियों ने हिस्सा लिया. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राष्ट्रीय राजधानी में ‘‘रन फॉर यूनिटी” की अगुवाई की.
(इनपुट भाषा से)
Source Article

- Advertisement -