सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी करना पड़ा भारी, पुलिस ने 18 लोगों को किया गिरफ्तार 

2
- Advertisement -

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: नोएडा पुलिस ने बैंक व सरकारी प्रतिष्ठानों में नौकरी लगाने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी करने वाले एक गिरोह का भांडाफोड़ किया है. पुलिस ने गिरोह के लिए काम करने वाले 18 लोगों को बुधवार गिरफ्तार किया. पुलिस को इनके पास से कई फर्जी दस्तावेज, कंप्यूटर, मोबाइल फोन आदि बरामद किया है. पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह बीते दो साल से सक्रिय थे और इस दौरान उन्होंने 200 से ज्यादा लोगों से ठगी की. पुलिस फिलहाल आरोपियों से पूछताछ के आधार पर पीड़ितों की तलाश करने में जटी है. साथ ही पुलिस गिरोह के लिए काम करने वाले अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करने के लिए प्रयास कर रही है.
यह भी पढ़ें: दिल्ली में ड्रग्स सप्लाई करने वाले दो लोग गिरफ्तार
नोएडा पुलिस के एसपी क्राइम अशोक कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को एक सूचना के आधार पर नोएडा साइबर सेल ने सेक्टर 6 स्थित एक कंपनी पर छापा मारा. एसपी ने बताया कि यहां से पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम रोशन कुमार, धीरज कुमार, आकाश तिवारी, फंटूश, विकास कुमार, आशुतोष, विकास कुमार, मोनू सिंह, निगम जैन, मुकेश कुमार, मनीष कुमार, अभिषेक सिंह, रिंकु कुमार व आदि के रूप में की है.
यह भी पढ़ें: अवैध हथियारों का धंधा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार
टिप्पणियां उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग नौकरी लगाने वाली विभिन्न साइटों से डाटा चोरी करके, बेरोजगार युवकों को फोन करते थे व उन्हें बैंकों व सरकारी प्रतिष्ठानों में नौकरी लगाने का लोभ देकर अपने अकाउंट में पैसा जमा करा लेते थे. उन्होंने बताया कि पुलिस को इनके छह अकाउंट का पता चला है. इनके पास से पुलिस ने 5 कंप्यूटर, 36 मोबाइल फोन, फर्जी दस्तावेज व कई महत्वपूर्ण कागजात बरामद किया है.
VIDEO: कबाड़ से हथियार की तस्करी!
पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे काफी दिनों से बेरोजगारों को ठगने का काम कर रहे थे. (इनपुट भाषा से)
Source Article

- Advertisement -