सफदरजंग एन्क्लेव में घरेलू सहायिका ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरू की जांच

2
- Advertisement -

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के सफदरजंग एन्क्लेव में एक युवती ने उस इमारत में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली जहां वह घरेलू सहायिका का काम करती थी. पुलिस (Delhi Police) ने बुधवार को बताया कि यह घटना 27 दिसंबर की है. एक वरिष्ठ पुलिस (Delhi Police) अधिकारी ने बताया कि लगभग 20 वर्ष की युवती गगनदीप गिल नाम के व्यक्ति के घर पर घरेलू सहायिका का काम करती थी. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो महिला अपार्टमेंट की छत पर फांसी पर लटकी मिली. उन्होंने बताया कि युवती के शव पर कोई बाहरी चोट नहीं पाई गई. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से बरामद सुसाइड नोट के मुताबिक युवती के किसी अज्ञात व्यक्ति से रिश्ते थे. दूसरी ओर, लड़की के परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस ने मामले की विस्तृत छानबीन नहीं की.

यह भी पढ़ें: घरेलू कलह के चलते महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

- Advertisement -

गौरतलब है कि इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले मध्यप्रदेश के कटनी में गरीबी से तंग आकर नौ महीने की एक गर्भवती महिला ने कथित रूप से पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इसी दौरान उसका प्रसव हो गया और नवजात शिशु नाल में फंसकर अपनी मृत मां के पैरों से लटकता हुआ जिंदा मिला था. मौके पर पहुंची सब इंस्पेक्टर कविता साहिनी ने बताया था कि कटनी न्यू जंक्शन पुलिस स्टेशन इलाके में संतोष ठाकुर की पत्नी लक्ष्मी ने अपने घर में मवेशियों के बाड़े में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. वह नौ महीने की गर्भवती थी.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: पति ने अपने पिता को मछली खिला दी, तो नाराज पत्नी ने खुदकुशी कर ली

उन्होंने बताया था कि संतोष ने लक्ष्मी को फांसी पर लटकते हुए देखा था. उसके बाद सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्त्री रोग विशेषज्ञ को बुलाया था. महिला को फंदे से नीचे उतारा गया. स्त्री रोग विशेषज्ञ ने तब कहीं जाकर गर्भनाल काटा और बच्चे को कटनी जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां वह स्वस्थ है. (इनपुट भाषा से)

Source Article