संसद हमले की साजिश रचने वाला आतंकी मसूद अजहर अब राम मंदिर को लेकर रच रहा है साजिश

2
- Advertisement -

मसूद अजहर ने दी चेतावनी

नई दिल्ली: आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E- Mohammad) के मुखिया मसूद अजहर (Masood Azhar) एक बार फिर भारत को लेकर साजिश रच रहा है. इस बार उसकी साजिश के केंद्र में राम मंदिर (Ram Mandir Issue) है. उसने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है कि वह राम मंदिर बनने का पूर जोर विरोध करें. इतना ही उसने कहा है कि अगर बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर (Ram Mandir Issue) बनता है तो भारत भर में हिंसा का नया दौर शुरू होगा. बता दें कि मसूद अजहर (Masood Azhar) भारत में संसद हमले से लेकर पठानकोट हमले जैसे कई बड़ी आतंकी वारदातों का मास्टरमाइंड रहा है. आइये जानते हैं कौन ये मसूद अजहर…
यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के निशाने पर आतंकियों के कमांडर, टॉप 21 आतंकियों की सूची जारी
मसूद अजहर एक धार्मिक नेता है जो मुख्य रूप से कश्मीर की आजादी के लिए लड़ रहे अलगाववादी मुसलमानों को अपना समर्थन देता है. वह आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना भी है. इस संगठन को जैश के नाम से भी जानते हैं. यह संगठन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में खासा सक्रिय है. बता दें कि मसूद अजहर भारत में हुए संसद हमले से लेकर कई अन्य हमलों का मास्टरमाइंड भी है. यही वजह है कि मसूद को भारत की तरफ से जारी टॉप 20 मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की सूची में भी शामिल किया गया है.
यह भी पढ़ें: सुंजवान आतंकी हमला: एक और जवान का शव मिला, शहीदों की संख्‍या 7 हुई
टिप्पणियां दिसंबर 2001 में भारत की संसद पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान की सरकार ने मौलान अजहर को हिरासत में लिया था लेकिन उसके खिलाफ कभी कोई आरोप तय नहीं किए. मसूद अजहर को संसद हमले के तीन साल पहले ही हाइजैक भारतीय विमान को छोड़ने के लिए जेल से रिहा किया गया था. गौरलब है कि मसूद अजहर की राम मंदिर बनने की हालत में भारत में हिंसा फैलाने की गीदड़ भभकी के जवाब में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर वह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में अगर उसने धमकी दी तो भारत का अगला सर्जिकल स्ट्राइक उसी के ऊपर होगा.
VIDEO: आतंकी संगठन हमले की फिराक में.
Source Article

- Advertisement -