शशि थरूर ने वैलेंटाइन-डे पर प्रेमी जोड़ों को दी सलाह तो मुख्तार अब्बास नकवी बोले- भाई तो लव गुरू हैं

1
- Advertisement -

कांग्रेस नेता शशि थरूर.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने वैलेंटाइन-डे (Valentines Day) के मौके पर प्रेमी जोड़ों को सलाह देते हुए ट्वीट किया, जिस पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने जवाब दिया है. थरूर ने ट्वीट किया, 'हैप्पी वैलेंटाइन-डे. अगर संघ परिवार का कोई ट्रोल आपको अपने दोस्त के साथ बाहर होने पर धमकी देता है तो आप उन्हें बताएं कि आप कामदेवदेव की प्राचीन भारतीय परंपरा सेलिब्रेट कर रहे हैं.' इसके साथ ही उन्होंने एक तस्वीर शेयर की है.

इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ट्वीट किया, 'शशि थरूर भाई तो लव गुरू हैं. अब कोई वैलेंटाइन-डे का विरोध करे तो लव गुरू तो उसका विरोध करेगा ही.' गौरतलब है कि कई संगठन वैलेंटाइन-डे सेलेब्रेशन का विरोध करते हैं.

Happy #ValentinesDay. If any Sangh Parivar trolls try to threaten you for being out with a friend, tell them you are celebrating the ancient Indian tradition of #KamadevaDivas ! https://t.co/US9D1unBwz

— Shashi Tharoor (@ShashiTharoor) February 14, 2019

- Advertisement -

Happy Valentine's Day: वैलेन्टाइन्स डे को इस तरह बनाएं यादगार, पार्टनर को सुनाएं ये 5 रोमांटिक सॉन्ग

बता दें, 14 फरवरी का दिन इतिहास में प्रेम के प्रतीक के रूप में दर्ज है. इसे वैलेंटाइन-डे के तौर पर मनाया जाता है. इसे इस रूप में मनाने की भी अपनी एक कहानी है. कहते हैं कि तीसरी शताब्दी में रोम के एक क्रूर सम्राट ने प्रेम करने वालों पर जुल्म ढाए तो पादरी वैलेंटाइन ने सम्राट के आदेशों की अवहेलना कर प्रेम का संदेश दिया, लिहाजा उन्हें जेल में डाल दिया गया और 14 फरवरी 270 को फांसी पर लटका दिया गया.

MA Naqvi on S Tharoor's tweet 'If Sangh Parivar trolls try to threaten you for being out with a friend, tell them you're celebrating Indian tradition of Kamadeva Divas':Shashi Tharoor bhai toh Love Guru hain. Ab koi Valentine day ka virodh kare toh Love Guru to uska virodh karega pic.twitter.com/EwGl7aG3DR

— ANI (@ANI) February 14, 2019

प्रेम के लिए बलिदान देने वाले इस संत की याद में हर वर्ष 14 फरवरी को वैलेंटाइन-डे मनाने का चलन शुरू हुआ. हाल के वर्षों में सोशल मीडिया और परस्पर संपर्क के माध्यमों के विस्तार के चलते इस दिन की लोकप्रियता दुनियाभर में बढ़ गई है और इसे मनाने वालों की तादाद में भी भारी इजाफा हुआ है. हालांकि हमारे देश में वैलेंटाइन डे मनाने को लेकर कुछ वर्गों से विरोध के स्वर भी उठते रहते हैं, लेकिन इस सब से बेखबर लोग फूल, चाकलेट और तोहफे देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं.

Valentine's Day के खास मैसेजेस, पढ़ने के बाद गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड I Love You कहे बिना रह नहीं पाएंगे

वहीं बुधवार को राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने पिछली भाजपा सरकार के उस आदेश को वापस ले लिया है, जिसके अनुसार सरकारी स्कूलों में 14 फरवरी (वेलेंटाइन-डे) ‘मातृ-पितृ पूजन दिवस' के रूप में मनाए जाने की घोषणा की गई थी. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के अनुसार अभिभावकों के आदर सत्कार के लिए कोई एक दिन विशेष तय करना उचित नहीं होगा क्योंकि अभिभावक या माता पिता तो हर दिन आदर सम्मान के हकदार हैं. दरअसल पिछली वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में पिछले साल अप्रैल में शिक्षा विभाग ने यह आदेश जारी किया था कि सभी सरकारी स्कूल 14 फरवरी को मातृ-पितृ दिवस के रूप में मनाया जाएगा.

Valentine's Day के 14 मजेदार ट्वीट्स, '14 फरवरी को कोई एक्सट्रा क्लास नहीं है…'

टिप्पणियां

VIDEO- शशि थरूर का विवादित बयान, ‘पीएम शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह'

Source Article