शत्रुघ्न सिन्हा के बाद अब केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी पटना एयरपोर्ट पर नहीं रहे ‘VIP’

5
- Advertisement -

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान. (फाइल फोटो)

पटना:

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) और बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) के बाद अब केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan Paswan) भी पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर वीआईपी (VIP status) नहीं रहे. रामविलास पासवान पूर्व केंद्रीय मंत्री जय नारायण निषाद के श्राद्ध कार्यक्रम में भाग लेने सोमवार की सुबह पटना पहुंचे और उसी दिन शाम की उड़ान से दिल्ली के लिए रवाना हुए. रवाना होने के दौरान वह आम यात्री वाले गेट से हवाई अड्डे के भीतर दाखिल हुए थे. बहरहाल, पासवान ने वीआईपी प्रोटोकॉल समाप्त किए जाने से इनकार किया है. रामविलास पासवान का कहना है कि जल्द ही इसे बहाल कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: तो अब पटना एयरपोर्ट पर 'VIP' नहीं रहे बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा, जानें वजह

- Advertisement -

इससे पहले शत्रुघ्न सिन्हा, राजद प्रमुख लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का पटना हवाई अड्डे पर वीआईपी प्रोटोकॉल समाप्त कर दिया गया था. वीआईपी प्रोटोकॉल की सुविधा जिन वीआईवी लोगों को प्राप्त होती है, उनके हवाई अड्डे से निकलने का रास्ता आम यात्रियों से अलग होता है और उनके लिए वीआईपी लांज होता है, जहां वे ठहरते हैं और विश्राम करते हैं. उन जगहों पर आम यात्री नहीं जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: लालू यादव और राबड़ी को झटका, अब पटना एयरपोर्ट पर सीधे विमान तक नहीं जाएगी उनकी गाड़ी

इस बाबत पटना ​शहर स्थित जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डे के निदेशक राजेंद्र सिंह लहौरिया ने बताया कि वीआईपी प्रोटोकॉल की सुविधा उपलब्ध कराने और उसे समाप्त करने में पटना हवाई अड्डा की कोई भूमिका नहीं है. हमें ब्यूरो ऑफ सिविल एवियेशन सेक्युरिटी से इस संबंध में सुझाव प्राप्त होता है. उन्होंने कहा कि पासवान के वीआईपी प्रोटोकॉल के नवीकरण को लेकर हमें कोई नया आदेश नहीं मिला है.

टिप्पणियां

VIDEO: अब पटना एयरपोर्ट के रनवे तक नहीं जा पाएगी लालू-राबड़ी की गाड़ी

(इनपुट: भाषा)

Source Article