वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा ने दी साथी खिलाड़ियों को ‘वॉर्निंग’

1
- Advertisement -

रोहित शर्मा अपनी पत्नी रितिका और नवजात बेटी के साथ. फिलहाल रोहित भारत में ही हैं.

मुंबई:

विराट कोहली की अगवाई में टीम इंडिया धीरे-धीरे अपनी तैयारियों को और पुख्ता करने की दिशा में आगे बढ़ रही है. टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया में वनडे और टी-20 मैचों के कार्यक्रम का ऐलान हो गया है. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई (#INDvAUS #INDvsAUS) टीम पांच वनडे और दो टी-20 मैच खेलने भारत आएगी. वीरवार को बीसीसीआई ने सीरीज के कार्यक्रम का भी ऐलान कर दिया, लेकिन इसी बीच रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने साथी खिलाड़ियों को वॉर्निंग जारी कर दी है. रोहित शर्मा इन दिनों भारत में ही हैं. बता दें कि विश्व कप का आयोजन 30 मई से इंग्लैंड में होने जा रहा है.

The influence that is @msdhoni in vice-captain @ImRo45's words #TeamIndia#AUSvINDpic.twitter.com/uRHnelREeR

— BCCI (@BCCI) January 10, 2019

ध्यान दिला दें कि पिछले दिनों ही रोहित शर्मा पिता बने हैं. इसी कारण रोहित शर्मा सिडनी टेस्ट की इलेवन के लिए भी अनुपलब्ध थे और उन्हें टीम में नहीं चुना गया था. तब से ही रोहित शर्मा मुंबई में पत्नी रितिका और नवजात बेटी के साथ समय बिता रहे थे. रोहित ने कहा कि आने वाले दिनों में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेली जानी हैं. विश्व कप के मद्देनजर टीम संयोजन के लिहाज से ये सीरीज बहुत ही ज्यादा अहम हैं . टीम इंडिया के उप-कप्तान ने कहा कि विश्व कप के लिए टीम करीब-करीब तय हो चुकी है. जो जगह थीं, उन पर खिलाड़ी विशेष ने अपनी जगह पक्की कर ली है.

Wet weather forces India inside at the SCG #AUSvINDpic.twitter.com/4lDWoY5vzG

— cricket.com.au (@cricketcomau) January 9, 2019

- Advertisement -

भारतीय उप-कप्तान ने कहा कि एक दो स्थान जरूर खाली हैं, लेकिन यहां से भी कोई भी खिलाड़ी टीम से ड्रॉप हो सकता है. फिर चाहे यह मैं हूं, या फिर कोई और. रोहित ने वॉर्निंग देते हुए कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा कि हर खिलाड़ी ही आने वाली सीरीज का हिस्सा बनने जा रहा है. अगर किसी भी खिलाड़ी की फॉर्म डगमगाती है, तो वह टीम से बाहर हो सकता है. वास्तव में किसी भी खिलाड़ी की जगह पक्की नहीं है.

यह भी पढ़ें: सीओए अध्यक्ष विनोद राय ने की हार्दिक पंड्या व केएल राहुल के खिलाफ कड़ी सजा की सिफारिश, तो क्या..?​

रोहित के बयान को देखते हुए कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके घर में और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज बहुत ही महत्वपूर्ण होने जा रही हैं. और इन श्रृंखलाओं में खिलाड़ियों को बहुत ही ज्यादा सतर्क रहना होगा. भारत ने ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी सीरीज 2016 में खेली थी और तब भारत को 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था. तब मिड्ल ऑर्डर एकदम फ्लॉप रहा था. इस पर रोहित ने कहा कि पुरानी खामियां दूर कर ली गई हैं. खासकर विश्व कप को देखते हुए. रोहित ने कहा कि कुल मिलाकर टीम एक या दो खिलाड़ियों पर ही निर्भरप नहीं है. यहां सभी 11 खिलाड़ी हैं, जो योगदान देते हैं. व्यक्तिगत खिलाड़ियों से आप एक या दो मैच जीत सकते हैं, लेकिन बड़ा टूर्नामेंट या विश्व कप जीतने के लिए आपको एक ईकाई के रूप में प्रदर्शन करना होता है.

टिप्पणियां

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली.

कुल मिलाकर रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने जा रही सीरीज से पहले साथियों को इशारा कर दिया है कि वे कमर कस कर तैयार हो जाएं. और अगर उन्हें विश्व कप के लिए टीम में जगह पक्की करने के लिए लगातार परफॉर्म तो करना ही होगा, वहीं उन्हें पूरी तरह फिट भी रहना होगा.

Source Article