लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने कसी कमर, शिवराज चौहान, वसुंधरा राजे और रमन सिंह को सौंपी यह जिम्मेदारी

11
- Advertisement -

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी.

नई दिल्ली :

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कमर कस ली है. भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan), रमन सिंह (Raman singh) और वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया. इसके साथ ही भाजपा राज्यों के अपने तीन प्रभावशाली नेताओं को राष्ट्रीय राजनीति में ले आई. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक की पूर्व संध्या पर ये नियुक्तियां की. राष्ट्रीय परिषद की बैठक में लोकसभा चुनाव प्रचार का एजेंडा रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने राजनाथ सिंह को सौंपी संकल्प पत्र की कमान, तो अरुण जेटली को प्रचार का जिम्मा

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अरुण सिंह ने ट्वीट कर कहा कि शाह ने तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपना उपाध्यक्ष नियुक्त किया है. बता दें कि हाल में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्ता गंवा दी. शिवराज सिंह चौहान और रमन सिंह तीन कार्यकाल तक क्रमश: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे. वहीं, वसुंधरा राजे राजस्थान की मुख्यमंत्री थीं.

- Advertisement -

यह भी पढ़ें: एक फोटो के कारण मध्यप्रदेश सरकार उठाएगी 18 करोड़ रुपये का नुकसान

शिवराज सिंह चौहान ने उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का आभार जताया. शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, 'विश्व के सबसे बड़े संगठन के उपाध्यक्ष पद की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और अध्यक्ष अमित शाह जी का आभार व्यक्त करता हूं. दी गई जिम्मेदारी को पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वहन करूंगा व संगठन के जरिए देशसेवा का संकल्प निरंतर जारी रखूंगा.

VIDEO: 2019 के लिए बीजेपी ने कसी कमर

टिप्पणियां

बता दें कि हाल ही में हुए पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को करारी शिकस्त मिली थी. पार्टी ने शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह और वसुंधरा राजे के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा था. हार के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है.

इससे पहले भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) को संकल्प पत्र (घोषणापत्र) कमेटी का प्रमुख नियुक्त किया था. तो वहीं, वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) को प्रचार शाखा का प्रमुख बनाया था. दरअसल, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आम चुनाव की तैयारियों के लिए 17 समूहों का गठन किया है. एक बयान के मुताबिक 20 सदस्यीय संकल्प पत्र कमेटी के सदस्यों में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, रवि शंकर प्रसाद, पीयूष गोयल और मुख्तार अब्बास नकवी तथा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हैं.

Source Article