राहुल गांधी ने कहा- राफेल के बाद फसल बीमा में लूट, सूट-बूट वाले दोस्त के खाते में हजारों करोड़ भरना है चौकीदार का इरादा

3
- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(Congress President Rahul Gandhi) लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi पर खुलकर हमला बोलने में जुटे हैं. राफेल( Rafale) सौदे को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर राहुल गांधी ने इस बार प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना (Pradhan Mantri Fasal Bima Yojana) में कथित घोटाले को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने किसानों के नाम पर बनी इस योजना के जरिए धन्नासेठों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है. दरअसल पिछले दिनों प्रख्यात पत्रकार पी साईंनाथ ( P Sainath) ने कहा था कि देश में राफेल से भी बड़ा गोरखधंधा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में हुआ है. इस योजना के जरिए रिलायंस, एस्सार जैसी बीमा कंपनियों को लाभ पहुंचाया जा रहा है. इससे जुड़ी एक खबर का लिंक शेयर करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा-वायुसेना को राफ़ेल में लूटने के बाद, अब फ़सल बीमा के नाम पर किसानों को लूटा जा रहा है. मक़सद एक है: सूट-बूट वाले दोस्तों के खाते में हज़ारों करोड़ रुपय भरना.चौकीदार ने इरादा साफ़ कर दिया है….. 64bk3nig

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ यूं बोला पीएम मोदी पर हमला

यह भी पढ़ें- कृषि विशेषज्ञ पी. साईंनाथ बोले- मोदी सरकार की फसल बीमा योजना राफेल से बड़ा घोटाला
बीमा योजना से रिलायंस को 143 करोड़ का मुनाफा- पी साईंनाथ
प्रख्यात पत्रकार व किसानों के मुद्दों के मुद्दों को लेकर मुखर रहने वाले पी. साईंनाथ ने अहमदाबाद में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली NDA सरकार की फसल बीमा योजना राफेल से बड़ा घोटाला है, साईंनाथ ने कहा, "वर्तमान सरकार की नीति किसान विरोधी है. प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना राफेल घोटाले से भी बड़ा गोरखधंधा है. रिलायंस, एस्सार, जैसी चुनींदा कंपनियों को फसल बीमा प्रदान करने का काम सौंपा गया है." साईंनाथ यहां शुक्रवार से चल रहे तीन दिवसीय किसान स्वराज सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.
महाराष्ट्र का उदाहरण देते हुए साईंनाथ ने कहा, "2.80 लाख किसानों ने सोयाबीन की खेती की. एक जिले में किसानों ने 19.2 करोड़ रुपये का भुगतान किया. राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने 77-77 करोड़ रुपये का भुगतान किया. कुल राशि 173 करोड़ रुपये हुई जो रिलायंस बीमा को भुगतान किया गया". उन्होंने कहा, "पूरी फसल खराब हो गई और बीमा कंपनी ने दावों का भुगतान किया. रिलायंस ने एक जिले में 30 करोड़ रुपये का भुगतान किया और उसे शुद्ध लाभ 143 करोड़ रुपये हुआ, जबकि उसका निवेश एक भी रुपया नहीं था".
टिप्पणियांवीडियो- राफेल को लेकर राहुल का सरकार पर हमला
Source Article

- Advertisement -