राम मंदिर को जल्द बनाने के लिए RSS प्रमुख मोहन भागवत ने उठाया यह कदम

3
- Advertisement -

मोहन भागवत (फाइल फोटो)

पुणे: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या में राम मंदिर के शीघ्र निर्माण के लिए मंगलवार को यहां प्रसिद्ध गणेश मंदिर में विशेष प्रार्थना की. गणेश मंदिर के पुरोहित ने यह दावा किया है. संघ प्रमुख ने श्रीमंत दगड़ुसेठ हलवाई गणपति मंदिर में पुरोहित मिलिंद राहुरकर के मार्गदर्शन में अभिषेक (विशेष प्रार्थना) किया. बाद में मीडिया से बातचीत में आरएसएस प्रमुख ने कहा, ‘‘आज यहां आने और (भगवान गणेश) का आशीर्वाद लेने का सही समय है. चूंकि मैं यहां था, अतएव अभिषेक की सलाह दी गयी और फिर अभिषेक अर्पित किया गया.''
मोहन भागवत के 'राम मंदिर राग' पर नीतीश की पार्टी को ऐतराज, जानिये किसने क्या कहा…
हालांकि, उन्होंने विशेष प्रार्थना करने के पीछे की वजह नहीं बतायी. राहुरकार द्वारा मंत्रोच्चार करने और पीछे पीछे भागवत द्वारा उसे दोहराने वाला एक वीडियो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इस छोटे से क्लिप में आरएसएस प्रमुख ‘राममंदिर' और ‘रामराज्य' शब्द कहते हुए नजर आ रहे हैं. राहुरकार ने संवाददाताओं से कहा कि भागवत ने देश के नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद मांगा तथा विश्वशांति एवं मानवजाति के कल्याण की प्रार्थना की.
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 25 नवंबर को जाएंगे अयोध्या, PM मोदी से पूछेंगे यह सवाल…
टिप्पणियां उन्होंने कहा कि अयोध्या में राममंदिर के शीघ्र निर्माण के लिए और रामराज्य को वास्तविकता बनाने के लिए भी प्रार्थना अर्पित की गयी. हालांकि, बाद में उन्होंने स्पष्ट किया कि भागवत ने उन्हें किसी खास कारण के लिए अभिषेक कराने को नहीं कहा था. इससे पहले 18 अक्टूबर को नागपुर में आरएसएस मुख्यालय में दशहरा कार्यक्रम में भागवत ने कहा था कि केंद्र सरकार को उपयुक्त कानून के माध्यम से अयोध्या में राममंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना चाहिए.
VIDEO: RSS प्रमुख मोहन भागवत का फिर मंदिर राग
Source Article

- Advertisement -