रामलाल की जगह बीएल संतोष को बनाया गया BJP का नया संगठन महासचिव

0
- Advertisement -

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली :

रामलाल की जगह बी एल संतोष को बीजेपी का संगठन महासचिव बनाया गया है. आपको बता दें कि एक दिन पहले ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल को वापस बुला लिया था. रामलाल को RSS के अखिल भारतीय सह-प्रमुख की बागडोर सौंपी गई. आरएसएस के इस बदलाव को रामलाल की संठगन में मूल वापसी के तौर पर भी देखा जा रहा है. दरअसल रामलाल,बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री के पद से हटना चाहते थे और उन्होंने यह इच्छा पार्टी से भी जताई थी. रामलाल ने 30 सितंबर 2017 को पीएम मोदी के नाम एक खत लिखा था. इस चिट्ठी में उन्होंने जाहिर किया था कि इस दायित्व को निभाते हुए मुझे 11 वर्ष बीत चुके हैं, मेरी आयु 65 वर्ष हो चुकी है, इसलिए आपसे अनुरोध है कि संबंधित अधिकारियों से परामर्श करके किसी अन्य को यह कार्य सौपें ताकि तेज गति से काम हो सके.

BL Santosh, Joint General Secretary Organisation has been appointed National General Secretary Organisation of Bharatiya Janata Party (BJP). pic.twitter.com/711zBlzh6I

— ANI (@ANI) July 14, 2019

टिप्पणियां

वहीं, हाल ही में उन्होंने अमित शाह को पत्र लिखकर याद दिलाया था कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों की शुरुआत की वजह से आपको दायित्व परिवर्तन उपयुक्त नहीं लगा था. अब चुनाव संपन्न हो चुके हैं और सभी के परिश्रम से पार्टी को अच्छी जीत भी मिल चुकी है. लिहाजा अब दायित्व परिवर्तन किया जाए और इसके लिए यह समय भी उपयुक्त भी है. राम लाल के इस चिट्ठी के बाद सरकार की तरफ से उन्हें दायित्व से मुक्त भी कर दिया गया है. बता दें कि रामलाल साल 2006 से बीजेपी में संगठन महासचिव का काम देख रहे थे.

- Advertisement -

Video: नागपुर यूनिवर्सिटी में छात्र पढ़ेंगे राष्ट्र निर्माण में RSS का योगदान, कांग्रेस ने जताया विरोध

Source Article