राफेल विवाद: यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई

1
- Advertisement -

Rafale deal: यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई

नई दिल्ली: राफेल सौदे को लेकर विवाद अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है. सुप्रीम कोर्ट यानी उच्चतम न्यायालय भारत और फ्रांस के बीच राफेल लड़ाकू विमान सौदे के मामले में कुछ याचिकाओं पर आज यानी बुधवार को सुनवाई करेगा. इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्रियों यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी के साथ ही वकील और सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत के साथ दाखिल संयुक्त याचिका भी शामिल है. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने बुधवार को सुनवाई के लिए चार याचिकाओं को सूचीबद्ध किया है. बता दें कि इन याचिकाओं में आप नेता और सांसद संजय सिंह की भी याचिका शामिल है.
राहुल गांधी ने CBI चीफ को छुट्टी पर भेजने का मामला राफेल डील से जोड़ा, कहा- जांच शुरू हुई तो PM 'खत्म'
संविधान पीठ ने केंद्र को निर्देश दिया था कि सौदे से जुड़ी निर्णय लेने की प्रक्रिया में उठाये गये कदमों का ब्योरा सीलबंद लिफाफे में दिया जाए. शीर्ष अदालत के निर्देश तीनों के याचिका दाखिल करने से पहले आये थे. वकील एम एल शर्मा और वकील विनीत ढांडा की दो जनहित याचिकाओं पर 10 अक्टूबर को निर्देश जारी किये गये थे.
सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले आप नेता और सांसद संजय सिंह ने कहा कि राफ़ेल रक्षा सौदे में हुए महाघोटाले पर मेरे द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर कल 31 अक्टूबर को सुनवाई होगी. मेरे ऊपर 5000 करोड़ का मानहानि मुक़दमा कर मेरी आवाज़ दबाने की कोशिश नाकाम होगी, माननीय सुप्रीम कोर्ट से न्याय होगा.
यशवंत सिन्हा का फिर मोदी सरकार पर हमला: CBI ड्रामा के पीछे राफेल की जांच से बचने का सरकार का प्रयास
टिप्पणियां बता दें कि याचिका में राफेल मामले में FIR दर्ज कर अदालत की निगरानी में निष्पक्ष जांच कराने की मांग की गई है. साथ ही कहा गया है कि केंद्र को निर्देश दिया जाए कि जांच से जुड़े अफसरों का तबादला न किया जाए या डराया न जाए. इतना ही नहीं, याचिका में कहा गया है कि सीबीआई ने चार अक्टूबर को दी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की है. याचिका में दावा किया गया है कि सीबीआई पर दबाव चरम पर है जिसके कारण वह निष्पक्ष तरीके से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में असमर्थ है.
VIDEO: प्राइम टाइम: 'ऑपरेशन CBI का राफेल कनेक्शन'
Source Article

- Advertisement -