राफेल पर NCP से अलग होने वाले तारिक अनवर ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी ने दिलाई सदस्यता

6
- Advertisement -

राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होते तारिक अनवर

नई दिल्ली: हाल ही में राफेल के मुद्दे पर एनसीपी चीफ शरद पवार द्वारा मोदी सरकार का समर्थन किए जाने की वजह से पार्टी और लोकसभा से इस्तीफा देने वाले बिहार के कटिहार से सांसद (इस्तीफा दे चुके हैं) तारिक अनवर ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. बीते दिनों राफेल के मुद्दे पर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि लोगों को राफेल सौदे में प्रधानमंत्री की मंशा पर ‘कोई संदेह नहीं है.' एनसीपी चीफ के इस बयान से तारिक अनवर नाराज थे, जिसके बाद उन्होंने पार्टी से अलग होने का ऐलान कर दिया था. उन्होंने पहले ही कहा था कि उनका जो भी कदम होगा वह बीजेपी के खिलाफ होगा.
राफेल पर शरद पवार ने मोदी सरकार का किया समर्थन, तो नाराज तारिक अनवर ने पार्टी छोड़ी, लोकसभा से भी इस्तीफा
शनिवार को दिल्ली में राहुल गांधी ने तारिक अनवर को कांग्रेस की सदस्यता दिलवाई. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा, अशोक गहलोत समेत कई बड़े दिग्गज कांग्रेसी नेता मौजूद थे. कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि राहुल गांधी तारिक अनवर का कांग्रेस परिवार में स्वागत करते हैं.

Congress President @RahulGandhi welcomes Shri @itariqanwar into the Congress family. pic.twitter.com/N54VkAQpJJ

— Congress (@INCIndia) October 27, 2018

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने कहा था कि 'मेरी नाराजगी राफेल को लेकर पार्टी से है. देश में राफेल घोटाला हुआ, लेकिन जो पवार साहब (शरद पवार) का बयान आया वह ठीक नहीं था. मेरा इस्तीफा राफेल को लेकर हुआ है.'
एनसीपी ने सफाई देने में बहुत देर कर दी, मैं फैसला ले चुका : तारिक अनवर
NDTV ने जब पूछा था कि अब एनसीपी कह रही है कि पवार साहब का इंटरव्यू तोड़मरोड़ के दिखाया गया? तो अनवर ने कहा कि यह क्लेरिफिकेशन देने में एनसीपी ने बहुत देर कर दी है. अब मैं अपना फैसला ले चुका हूं. हालांकि, कांग्रेस में शामिल होने के कायास पहले से ही लगाए जा रहे थे.
टिप्पणियांआलोचनाओं के बाद बोले शरद पवार, राफेल डील पर PM मोदी का ना कभी समर्थन किया है और ना करूंगा
जब उनसे पूछा कि महागठबंधन में भी क्या आपकी कोई भूमिका रहेगी अब? तो तारिक अनवर ने कहा कि हां मेरी सारी लाइक माइंडेड पार्टियों को साथ लेने की कोशिश रहेगी. राफेल देश में बड़ा घोटाला है.
VIDEO: हमलोग : NCP से इस्तीफा दे चुके तारिक अनवर से खास बातचीत
Source Article

- Advertisement -