रजनीकांत इफेक्ट: रिलीज से पहले ही ‘2.0’ ने कर ली 370 करोड़ की कमाई, ये रहे चौंकाने वाले आंकड़े

3
- Advertisement -

रजनीकांत की आने वाली फिल्म '2.0'

नई दिल्ली: साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) और बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की आने वाली फिल्म '2.0' सबसे बड़ी फिल्मों में से एक होगी. इस फिल्म को बनने में लगभग 500 करोड़ रुपए की लागत लगी. सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि रजनीकांत की फिल्म रिलीज होने से पहले ही 370 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है. बॉलीवुड हंगामा के खबर के मुताबिक फिल्म ने सैटेलाइट राइट्स, डिजिटल राइट्स और डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स के जरिए यह कमाई कर डाली है. लाइका प्रोडक्शन्स (Lyca Productions) ने '2.0' फिल्म के सैटेलाइट राइट्स 120 करोड़ में बेचे, जबकि डिजिटल राइट्स के सभी वर्जन (हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा) 60 करोड़ रुपए में बिके.
Guru Nanak Jayanti: अमिताभ बच्चन से लेकर करण जौहर तक, बॉलीवुड स्टार्स ने कुछ यूं बधाई
फिल्म के प्रोड्यूर्स ने नॉर्दन बेल्ट, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और केरल में डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स भी बेचे, लेकिन अभी तमिलनाडु और ओवरसीज क्षेत्रों के राइट्स को नहीं बेचा है. बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक इनसे उन्हें (प्रोड्यूसर्स को) बढ़िया फायदा मिलने की संभावना है. बॉलीवुड हंगामा के रिपोर्ट के अनुसार तमिलनाडु और विदेशों में "सेल्फ-डिस्ट्रिब्यूशन मॉडल" फिल्म निर्माताओं को उनके लाभ को अधिकतम करने में मदद करेगा.
आइए जानते हैं '2.0' फिल्म के डिस्ट्रिब्यूशन का पूरा ब्रेक-अप…
सेटलाइट राइट्स: 120 करोड़ रुपए (सभी वर्जन)
डिजिटल राइट्स: 60 करोड़ रुपए (सभी वर्जन)
नॉर्थ बेल्ट राइट्स: 80 करोड़ रुपए
आंध्र प्रदेश/तेलंगाना राइट्स: 70 करोड़ रुपए
कर्नाटक राइट्स: 25 करोड़ रुपए
केरल राइट्स: 15 करोड़ रुपए
कुल इनकम: 370 करोड़ रुपए
सैफ अली खान ने कही दिल की बात, बोले- 'करीना जब ऐसा कहती हैं तो मुझे खुशी होती है…'
टिप्पणियां बॉलीवुड हंगामा के रिपोर्ट में यह आंकड़े भी दिए गए हैं कि कुल लागत 500 करोड़ रुपए में से राइट्स को बेचने के बाद बचे हुए बाकी के 130 करोड़ रुपए फिल्म रिलीज के पहले हफ्ते में कवर हो जाएंगे. हाल ही में यशराज फिल्म के बैनरतले बनी बड़ी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' को अच्छे रिव्यू न मिल पाने के कारण पहले हफ्ते के बाद औंधे मुंह बॉक्स ऑफिस पर गिर पड़ी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कैटरीना कैफ जैसे बड़े स्टार्स होने के बाद कमाई में अच्छे नंबर नहीं आ सके. जिसकी वजह से बमुश्किल से फिल्म 3 हफ्ते में 150 करोड़ कमा सकी. जबकि कम बजट में बनी फिल्म 'बधाई हो' को अच्छे रिव्यू और माउथ पब्लिसिटी मिलने की वजह से वर्ल्डवाइड व घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 200 करोड़ के पार चला गया.
…और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें…
Source Article

- Advertisement -