यूपी में मॉब लिंचिंग: भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला, तमाशबीन बनकर देखती रही पुलिस

2
- Advertisement -

घटना के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल हो गया (Representational Image)

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले के एक गांव में भीड़ ने कथित तौर पर एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि वारदात के दौरान पुलिस मौके पर मौजूद है. लेकिन पुलिस वहां तमाशबीन बनकर खड़ी रही. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक राजेंद्र नाम के युवक का दूसरे पक्ष के लोगों से किसी बात को लेकर सोमवार को झगड़ा हो गया था. इसके बाद गुस्साए लोगों ने उस पर लाठी से हमला कर दिया. पुलिस को जैसे ही जानकारी मिली, वह मौके पर पहुंच गई. उसके बाद पुलिस ने जख्मी राजेंद्र को अपने वाहन में डाल दिया. लेकिन हमलावर उसे छोड़ने को तैयार नहीं थे. भीड़ में शामिल एक युवक उस पर तब तक हमला करता रहा. जब तक वह बुरी तरह जख्मी होकर सड़क पर नहीं गिर गया. इन सबके दौरान पुलिस ने कुछ नहीं किया, वह केवल तमाशबीन बनी रही.
घटना का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ, शामली के एसपी अजय कुमार ने टि्वटर पर लिखा कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया. आरोपी की पहचान हाशीम, रिफू, सदाकत, वसार, सहादत और आमीर के रूप में की गई है, उनके खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. घटना के बाद क्षेत्र में तनाव देखने को मिला है, ऐसे में प्रशासन ने अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है.
दिल्ली में बैट्री चोरी के शक में भीड़ ने पीट-पीटकर शख़्स की हत्या की, एक आरोपी गिरफ्तार
बता दें, हाल ही में दिल्ली में भी बेकाबू भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. शनिवार रात दिल्ली के उत्तम नगर में बैट्री चोरी के शक में बेकाबू भीड़ ने 3 लोगों की इतनी पिटाई की कि एक की मौत हो गयी, जबकि 2 लोग अब भी अस्पताल में ज़िन्दगी के लिए जंग लड़ रहे हैं. पेशे से ऑटो ड्राइवर अविनाश कुमार शनिवार रात को उत्तम नगर के पास खड़े थे. तभी 2 लोग आए और मोहन गार्डन की तरफ ऑटो बुक करके ले गए. मोहन गार्डन के पास ऑटो रुकवाकर किसी सामान को लाने की बात कहकर ऑटो वाले को इंतज़ार करने को कह गए. इतनीं देर में ऑटो ड्राइवर टॉयलेट करने चला गया. जब वो वापस लौटा तो देखा कि भीड़ उन दोनों की पिटाई कर रही थी. ​दोनों आरोपियों ने भीड़ को बताया कि ऑटो चालक अविनाश उनका सरगना है. बस फिर क्या था, भीड़ ने अपना सारा गुस्सा ऑटो ड्राइवर अविनाश पर उतार दिया और उसकी जमकर पिटाई की. भीड़ ने अविनाश को इतना इतना पीटा की अस्पताल में उसकी मौत हो गयी.
टिप्पणियांदिल्ली: बच्चे का किडनैप कर उसे खाने के शक में उग्र हुई भीड़ का हमला, 6 अफ्रीकियों को पुलिस ने छुड़ाया
बरेली में भैंस चोरी पर मॉब लिंचिंग
Source Article

- Advertisement -