मोदी सरकार ने कैंसिल किया मनीष सिसोदिया का ऑस्ट्रिया ट्रिप, अरविंद केजरीवाल बोले- ये गंदी राजनीति है

3
- Advertisement -

अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सोसोदिया को एक शैक्षणिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए केंद्र ने विदेश जाने की इजाजत नहीं दी है. आम आदमी पार्टी यानी (AAP) ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को ऑस्ट्रिया में एक शैक्षणिक कार्यक्रम में जाने से इनकार करने का फैसला गंदी राजनीति करने जैसा है. दरअसल, मनीष सिसोदिया ऑस्ट्रिया जाने वाले थे. दिल्ली के सरकारी स्कूलों में लागू हैप्पीनेस करिकुलम को लेकर वहां एक कार्यक्रम था, जहां वह इस करिकुलम के बारे में बताने वाले थे.
मनीष सिसोदिया बोले- BJP ने रची केजरीवाल की हत्या की साजिश, एलजी को भी थी जानकारी
दरअसल, मामला पहली बार प्रकाश में तब आया जब मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि केंद्र सरकार किसी भी कीमत पर नहीं चाहती कि दिल्ली सरकार को वैश्विक स्तर पर अपनी उपलब्धियों को प्रदर्शित करने की अनुमति दी जाए. उन्होंने ट्वीट किया- मोदी जी नहीं चाहते कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों से 'खुशी की पाठशाला' का पैगाम मैं दुनिया के सामने रखूं. दिल्ली के स्कूलों में शुरू की गई हैप्पीनेस क्लास के बारे में बात रखने के लिए आस्ट्रिया जाने की मंजूरी मोदी सरकार ने नहीं दी. जिसके चलते मुझे अपनी यात्रा रदद् करनी पड़ी है.

सत्येन्द्र जैन को मोहल्ला क्लीनिक पर ऑस्ट्रेलिया बुलाया गया। मोदीजी ने उन्हें अनुमति नहीं दी।मनीष को हैपीनेस क्लास बताने के लिए ऑस्ट्रीया बुलाया गया। उन्हें भी अनुमति नहीं दी

भारत में हो रहे अच्छे कामों को विदेशों में बताने से भारत माता का नाम रोशन होता है
ये गंदी राजनीति है https://t.co/pMiY9hQqWV — Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) November 30, 2018

लोगों का 'सेल्फी क्रेज' बढ़ता देख अब सिग्नेचर ब्रिज पर यह काम करेगी दिल्ली सरकार
बयान के मुताबिक, मनीष सिसोदिया को जल्द ही तीन दिवसीय यात्रा पर ऑस्ट्रिया जाने वाले थे. उन्हें पैनल चर्चा में भाग लेना था और कई साक्षात्कार देने थे, जो शिक्षा में खुशी लाने में भारत की सफलता का प्रदर्शन करते."
सिग्नेचर ब्रिज के बदले AAP ने पोस्ट की नीदरलैंड की तस्वीर, BJP बोली- चोरी तो आपकी फितरत में है
टिप्पणियां इसके बाद मनीष सिसोदिया के ट्वीट पर अरविंद केजरीवाल ने भी मोदी सरकार को घेरा. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया- सत्येन्द्र जैन को मोहल्ला क्लीनिक पर ऑस्ट्रेलिया बुलाया गया. मोदीजी ने उन्हें अनुमति नहीं दी. मनीष को हैप्पीनेस क्लास बताने के लिए ऑस्ट्रिया बुलाया गया. उन्हें भी अनुमति नहीं दी. भारत में हो रहे अच्छे कामों को विदेशों में बताने से भारत माता का नाम रोशन होता है. ये गंदी राजनीति है.'
VIDEO: रणनीति इंट्रो: क्या ये CM की सुरक्षा से समझौता नहीं?
Source Article

- Advertisement -