मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेपकांड: कोर्ट ने पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को 1 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा 

3
- Advertisement -

बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा (फाइल फोटो)

बेगूसराय: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेपकांड (Muzaffarpur Shelter Home Rape Case) मामले में बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा (Manju Verma) को कोर्ट ने एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है. मंझौल अनुमंडल के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रभात त्रिवेदी ने जिला पुलिस के आवेदन पर आदेश पारित किया. पुलिस ने पूर्व मंत्री को दो दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजने की मांग की थी.
यह भी पढ़ें : पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने किया सरेंडर, सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी न होने पर लगाई थी बिहार सरकार को फटकार
शेल्टर होम मामले की जांच के क्रम में हथियार कानून तहत दर्ज एक मामले में मंजू वर्मा गिरफ्तारी से बच रही थी. उन्होंने मंगलवार को एक स्थानीय अदालत में समर्पण किया था. शेल्टर होम कांड में परिसरों पर छापेमारी के दौरान सीबीआई की एक टीम ने पूर्व मंत्री के आवास में भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया था. इसके बाद अगस्त में चेरिया बेरियारपुर थाना में दर्ज एक प्राथमिकी में मंजू और उनके पति चंद्रशेखर वर्मा का नाम शामिल किया गया था.
यह भी पढ़ें : मुजफ्फपुर शेल्टर होम: कोर्ट के आदेश के बाद बिहार पुलिस ने जब्त की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की संपत्ति
शेल्टर होम रेपकांड के मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर के साथ पूर्व मंत्री के पति के करीबी संबंधों के आरोपों के बाद मंजू के आवास पर छापामारी की गई और इसके बाद उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था. गिरफ्तारी से कई सप्ताह तक बचने के बाद मंजू वर्मा ने मंझौल अदालत में मंगलवार आत्मसमर्पण कर दिया था.
VIDEO: बिहार सरकार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने किया सरेंडर
टिप्पणियां बता दें कि मंत्री मंजू वर्मा को JDU से भी निलंबित कर दिया गया है. जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि अपराध और भ्रष्टाचार के मामले में 'जीरो टालरेंस' की नीति अपनाने वाली उनकी पार्टी ने गत 10 नवंबर को ही मंजू वर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था.
(इनपुट: भाषा)
Source Article

- Advertisement -