मुंबई के डेंटिस्‍ट को चीन में फंसे मां के पार्थिव शरीर के वापस आने का इंतज़ार

0

डॉक्टर पुनीत मेहरा ने भारत सरकार से उनकी मां रीता मेहरा का पार्थिव शरीर वापस लाने की गुहार लगाई है.

मुंबई:

कोरोना वायरस की वजह से भारत समेत अन्य देशों से चीन का संपर्क कटा हुआ है. ऐसे में मुंबई का एक बेटा अपनी मां के पार्थिव शरीर को चीन से भारत लाने के लिए भारत सरकार से गुहार लगा रहा है. चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत ने वहां मेडिकल सामग्रियों की एक खेप भेजने का फैसला किया है. ऐसे में डॉक्टर पुनीत मेहरा ने भारत सरकार से गुहार लगाई है कि वापसी उड़ान में उनकी मां रीता मेहरा का पार्थिव शरीर वापस ले आया जाए.

बता दें, रीता मेहरा का शव चीन के हन्नान प्रांत के प्रांतीय अस्पताल में रखा हुआ है. चीन में कोरोना वायरस की महामारी के कारण सड़कें सुनसान पड़ी हैं, हवाई अड्डे पर भी सन्नाटा पसरा है. लोग घरों में कैद हैं और अन्य देशों के साथ संपर्क भी कटा हुआ है. ऐसे में इस परिवार की पूरी आस अब चीन पहुंच रही उस भारतीय उड़ान से है जो वापसी में वहां फंसे कुछ अन्य भारतीयों को निकाल कर लाने की तैयारी कर रहा है.

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, मरने वालों की संख्या पहुंची 1,770 के पार

वहीं चीन में घातक कोरोना वायरस से 105 और लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या सोमवार को 1,770 के पार पहुंच गई. अधिकारियों ने कम महत्व वाले सार्वजनिक स्थानों को बंद करने और बुरी तरह से प्रभावित हुबेई प्रांत में महामारी को नियंत्रित करने के लिए यातायात प्रतिबंध लगाने जैसे कड़े कदम उठाने की घोषणा की है. सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ' की एक खबर के अनुसार राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि 2,048 नए मामलों की पुष्टि होने के साथ ही इससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 70,548 हो गई है. इससे रविवार को जिन 105 लोगों की जान गई उनमें से 100 हुबेई में जबकि तीन हेनान और दो गुआंगदोंग में मारे गए.

टिप्पणियां

VIDEO: चीन से आए भारतीयों में कोरोना वायरस नहीं: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन

Source Article