मुंबई की बहुमंजिला इमारत में लगी आग, एक की मौत, 19 गंभीर रूप से घायल 

3
- Advertisement -

प्रतीकात्मक चित्र

मुंबई: मुंबई की एक बहुमंजिला इमारत में लगी आग (Fire in Mumbai) में एक महिला की मौत हो गई जबकि 19 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. घटना रविवार सुबह की है. पुलिस ने सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया है. इस घटना में एक 70 वर्षीय महिला की मौत हुई है. घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की गाड़िया आग (Fire in Mumbai) पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हैं. पुलिस के अनुसार घटना 18 मंजिला इमारत अशोका सम्राट की है. रविवार सुबह इमारत की तीसरी मंजिल पर आग (Fire in Mumbai)की लपटों को देखा गया. इसके बाद आग फ्लोर के अन्य फ्लैट तक पहुंच गया. घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग और पुलिस ने इमारत में फंसे 50 से ज्यादा लोगों को ऊपरी माले से नीचे सुरक्षित निकाला गया.
यह भी पढ़ें: मुंबई : इमारत में आग लगने से 4 लोगों की मौत, कई घायल, बिल्डर गिरफ्तार
एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार आग की वजह से कुल 96 लोग फंसे थे. दमकल विभाग ने फंसे लोगों को निकालने के लिए सुबह करीब तीन बजे बचाव अभियान की शुरुआत की. इसके बाद लोगों को इमारत से बाहर निकाला गया. निकाले गए सभी लोगों को तुरंत पास के अस्पताल पहुंचाया गया जहां एक बुजुर्ग महिला जिसकी पहचान लक्ष्मीबाई के रूप में की गई उसे मृत घोषित कर दिया गया. जबकि 77 लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई.
यह भी पढ़ें: मुंबई के परेल इलाके में क्रिस्टल टॉवर में लगी भीषण आग, अब तक 4 की मौत, 16 घायल
टिप्पणियां वहीं अभी भी 19 लोगों को अस्पताल में भर्ती रखा गया है. बता दें कि पिछले कुछ महीनों में मुंबई में इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले मुंबई के अंधेरी उपनगरीय इलाके में वीरा देसाई रोड स्थित एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से दो व्यक्तियों की मौत हो गई थी. यह जानकारी दमकल विभाग ने दी. बृहन्मंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन इकाई के एक अधिकारी ने बताया था कि दमकल विभाग के कर्मियों ने तीन व्यक्तियों को निकाला जबकि एक अन्य व्यक्ति लापता है. आग बुझाने के प्रयास किये जा रहे हैं.
VIDEO: मुंबई की बहुमंजिला इमारत में लगी आग.
उन्होंने बताया कि आग रात आठ बजकर 21 मिनट पर 21 मंजिल इमारत की पांचवीं और छठी मंजिल पर लगी. अधिकारी ने बताया कि ऐहतियात के तौर पर चौथी और सातवीं मंजिल को खाली करा लिया गया. आग बुझाने के लिए दमकल की पांच गाड़ियां और चार बड़े टैंकर लगाये गए हैं, और आग नियंत्रण में है. आग के कारणों का अभी पता नहीं चला है.
Source Article

- Advertisement -