‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने नए साल की शुभकामनाएं दीं, बोले- 2018 में आयुष्मान भारत योजना शुरू हुई, हर गांव में बिजली पहुंची

1
- Advertisement -

मन की बात में पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज यानी रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के 51वें अंक में देश को संबोधित किया. पीएम मोदी (PM Modi) ने देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दीं और कुंभ जाने के लिए एक-दूसरे को प्रेरित करने को कहा. साथ ही उन्होंने कहा कि कुंभ मेला जब जाएं तो उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करें ताकि दूसरों के अंदर भी कुंभ जाने की प्रेरना जागृत हो. 'मन की बात' को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि साल 2018 में आयुष्मान भारत योजना शुरू हुई. हर गांव में बिजली पहुंची. दुनिया भर की एजेंसियां माना कि भारत अपने नागरिकों को गरीबी से बाहर निकाल रहा है.

पीएम मोदी ने साथ ही कहा, नकारात्मकता फैलाना बहुत आसान होता है, लेकिन हमारे समाज में, हमारे आस-पास बहुत कुछ अच्छे काम हो रहे हैं और यह सब 130 करोड़ भारतवासियों के सामूहिक प्रयासों से हो रहा है. हमारी संस्कृति में ऐसी चीज़ों की भरमार है, जिन पर हम गर्व कर सकते हैं और पूरी दुनिया को अभिमान के साथ दिखा सकते हैं- और उनमें एक है कुंभ मेला.

- Advertisement -

कर्नाटक में कर्जमाफी पर PM के बयान को RJD नेता शिवानंद ने बताया फर्जी, कहा- इतना झूठा कोई और हुआ होगा?

बता दें, पीएम मोदी ने 50वें एपिसोड में यह बताया था कि आखिर क्यों वह रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' को हर महीने संबोधित करते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि मोदी आएगा और चला जाएगा, लेकिन यह देश अटल रहेगा. उन्होंने यह भी कहा कि इस कार्यक्रम का बहुत से लोग मजाक भी बनाते हैं, लेकिन देश का मन मेरा मन है. उन्होंने इस कार्यक्रम के जरिए आगामी संविधान दिवस पर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि कल ‘संविधान दिवस' है. उन महान विभूतियों को याद करने का दिन जिन्होंने हमारा संविधान बनाया. 26 नवम्बर, 1949 को हमारे संविधान को अपनाया गया था. पीएम ने कहा कि मुझे यह देखकर के खुशी हुई कि ‘मन की बात' के कारण रेडियो, और अधिक लोकप्रिय हो रहा है.

टिप्पणियां

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर कांग्रेस का पलटवार, पीएम मोदी को बताया 'एक्सीडेंटल टूरिस्ट'

VIDEO- गाजीपुर में बोले पीएम मोदी- आपका चौकीदार दिन रात काम कर रहा है

Source Article