मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची

2
- Advertisement -

प्रतीकात्मक चित्र

भोपाल: आज जहां मध्यप्रदेश चुनाव (Madhya Pradesh Elections 2018) के लिए नामांकन भरने का आखिरी दिन है वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है. चौथी सूची में कुल सात विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. पार्टी ने पवई सीट से प्रहलाद लोधी को टिकट दिया है वहीं पन्ना और लखनादौन (एसटी) सीट से ब्रिजेंदर सिंह और विजय उकई को मैदान में उतारा गया है. इसी तरह सिवनी मालवा और भोपाल उत्तर से प्रेमशंकर वर्मा और फातिमा रसुल को चुनावी मैदान मे उतारा गया है. जबकि माहिपुर और गरोठ से पार्टी ने बहादुर सिंह चौहान देवीलाल धाकड़ पर दाव खेला है.
यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, देखें 17 उम्मीदवारों के नाम
गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा ने अपनी तीसरी सूची में कुल 32 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर को पार्टी ने गोविंदपुरा सीट से उम्मीदवार बनाया है. बाबूलाल गौर इस सीट पर ख़ुद या बहू के टिकट के लिए अड़े हुए थे. इंदौर-3 सीट पर बीजेपी ने कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय को उम्मीदवार बनाया है. इंदौर की मेयर मालिनी गौड़ पार्टी टिकट पर इंदौर-4 सीट से क़िस्मत आज़माएंगी. इससे पहले सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 17 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी.
टिप्पणियां यह भी पढ़ें: कर्नाटक विधानसभा चुनाव: दूसरी लिस्‍ट में नहीं आया नाम तो रो पड़े बीजेपी के पूर्व MLC
वहीं, इससे पहले मध्यप्रदेश विधानसभा के 28 नवम्बर को होने वाले चुनाव के लिये भाजपा ने शुक्रवार को अपने 177 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी थी. इस चुनाव में भाजपा ने वर्तमान सरकार के तीन मंत्रियों और करीब 30 से अधिक विधायकों को चुनावी रण में फिर से नहीं उतारने का फैसला किया है.
Source Article

- Advertisement -