मध्यप्रदेश में किसानों की स्थिति पर बोले सीएम शिवराज, अब हालात बदल चुके हैं, किसान आज दुखी नहीं

3
- Advertisement -

एनडीटीवी से शिवराज सिंह चौहान ने की खास बातचीत

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) के करीब आते ही सभी पार्टियां चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में अपनी पूरी ताकत झोंकनी दिख रही हैं. सूबे के सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) भी अपनी सरकार के काम के आधार पर एक बार जीत का दावा कर रहे हैं. एनडीटीवी से खास बातचीत में उन्होंने राज्य किसानों की हालत और अपने शासनकाल में उनके लिए किए गए काम का जिक्र किया. शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने बताया कि उनके 15 साल के शासनकाल में विकास दर 10 फीसदी, कृषि विकास दर 20 फीसदी और प्रति व्यक्ति आय में पांच गुणा की बढ़ोतरी हुई है. खास बात यह है कि इस बार शिवराज सिंह (shivraj singh chauhan) सरकार के खिलाफ आम जनता में रोष की बात की जा रही है.
यह भी पढ़ें: मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 : नाराज नेताओं से बढ़ी बीजेपी की मुश्किल…
एनडीटीवी के प्रणव राय से बातचीत में शिवराज सिंह ने कहा कि हमनें जब राज्य के लिए काम करना शुरू किया था उस समय यहां की स्थिति ठीक नहीं थी लेकिन मैंने अपने शासनकाल में राज्य को आज बहुत आगे तक पहुंचा दिया है. हालांकि शिवराज सिंह के दावों के बीच कांग्रेस ने मध्यप्रदेश की मौजूदा सरकार पर हमला करते हुए इसे सबसे भ्रष्ट सरकार बताया.कांग्रेस ने कहा कि राज्य में फिलहाल शिवराज सरकार के खिलाफ हवा बह रही है.
यह भी पढ़ें: मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 : बीजेपी को झटका, कांग्रेस में शामिल हुए शिवराज सिंह के साले
वहीं, अपनी सरकार की उपलब्धियां बताने के क्रम मे जब राज्य के सीएम से राज्य के किसानों की स्थिति पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राज्य के किसान आज दुखी नहीं हैं, हमनें उनकी समस्याओं के लिए बेहतर समाधान ढूंढ़ने की कोशिश की है. सीएम ने राज्य में कानून व्यवस्था पर भी खुलकर बात की. उन्होंने कहा कि जब हम सत्ता में आए थे उस समय राज्य में डकैतों का बोलबाला था.लेकिन अब हालात पूरी तरह से बदल चुके हैं. राज्य से नक्सल मूवमेंट को भी बाहर करने के पीछे हमारी सरकार का बड़ा हाथ है.
टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि राज्य में अपराध पर नकेल कसने के लिए भी हमारी सरकार ने दूसरी सरकारों की तुलना में बेहतर काम किया है. राज्य में नौकरी और युवाओं की बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर भी शिवराज सिंह चौहान ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि विपक्ष में बैठी पार्टियों का काम सिर्फ कमियां निकाला है. हमारी सरकार ने युवाओं को नौकरी देने का काम बड़े स्तर पर किया है, हम आगे भी इसे जारी रखेंगे. हालांकि कि मैं आपको यह जरूर बताना चाहूंगा कि राज्य में शिक्षा की जो खराब स्थिति थी उसके लिए कांग्रेस साफ तौर पर जिम्मेदार है.
Source Article

- Advertisement -