मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले के नवोदय विद्यालय में छठवीं की छात्रा की संदिग्ध मौत

1
- Advertisement -

डिंडोरी जिले के धमनगांव के नवोदय विद्यालय में छठवीं में पढ़ने वाली छात्रा ने कथित रूप से खुदकुशी कर ली.

भोपाल:

मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय की छठी कक्षा की छात्रा ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली. इस बच्ची की मौत को लेकर उसके पिता हत्या का संदेह जाहिर कर रहे हैं. दूसरी तरफ स्कूल प्रशासन का कहना है कि रेसीडेंसियल स्कूल में छात्रा तनाव ग्रस्त थी.

मध्यप्रदेश में डिंडोरी जिले के धमनगांव स्थित नवोदय विद्यालय में देर रात छठवीं में पढ़ने वाली एक छात्रा ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्रा के पास से एक नोट मिला है जिसे सुसाइड नोट कहा जा रहा है.

नोट में लिखा है "मैं 6वीं कक्षा में पढ़ने वाली विद्यार्थी हूं. मेरा सपना है कि मैं एक शिक्षक बनूं. मुझे अपने पापा-मम्मी, चाचा-चाची, दीदी, भाई और छोटी बहन से बहुत प्यार है. मेरे पापा चाहते हैं कि मैं पढ़ लिखकर बड़ी बनूं. मैं जवाहर नवोदय विद्यालय में 6वीं कक्षा से अपनी टीसी कटवाना चाहती हूं. मुझे यहां अच्छा नहीं लग रहा. मुझे यहां आने के बाद ऐसा लगता है कि मैं नर्क में आ गई हूं." प्रशासन कह रहा है कि ये सुसाइड नोट बच्ची के कपड़ों से मिला है.
छात्रा के पिता तिनारी मरावी ने कहा है कि यह सुसाइड का मामला नहीं है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से रस्सी बंधी हुई थी और जिस हाइट पर बांधी गई थी वह संदेहास्पद है. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ही वह बेटी को विद्यालय छोड़कर गए थे, तब वह काफी खुश और उत्साहित थी. वह ऐसा नहीं कर सकती है. उन्होंने कहा कि मेरी बेटी के साथ एक ही हॉस्टल में रहने वाली 20 में से कोई भी लड़की कैसे नहीं गई, यहां तक ​​कि जिस कागज पर नोट लिखा गया था, वह मेरी बेटी के पास मौजूद किसी भी डायरी या नोट-बुक में से नहीं है.

- Advertisement -

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में मेडिकल की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

दूसरी तरफ नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल का कहना है कि मधु ने तनाव में आकर यह कदम उठाया है. उन्होंने कहा कि परिवार से दूर होने की वजह से वह तनाव में थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पीएम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. सुसाइड नोट से बच्ची की हैंडराइटिंग का भी मिलान किया जा रहा है.

5ae34s0c

छात्रा के कपड़ों में से मिला नोट जिसे सुसाइड नोट कहा जा रहा है.

डिंडोरी जिले के पुलिस अधीक्षक एमएल सोलंकी ने कहा, "प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला लगता है. मामले में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत जांच की जा रही है. स्कूल प्रशासन, छात्रावास की अन्य लड़कियों के साथ-साथ मृत लड़की के परिवार के बयान दर्ज किए जा रहे हैं."

VIDEO : पास-फेल के चक्कर में छात्रा ने की खुदकुशी

टिप्पणियां

(डिंडोरी से डेविड सूर्या का इनपुट)

Source Article