भाई दूज पर DTC की सौगात, इस साल भी महिलाएं मुफ्त में कर सकेंगी यात्रा

1
- Advertisement -

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली: भाई दूज (Bhai Dooj) या भैया दूज (Bhaiya Dooj) का त्‍योहार भाई-बहन के अपार प्रेम और समर्पण का प्रतीक है. दीपावली (Deepawali or Diwali) के दो दिन बाद आने वाले इस त्‍योहार को यम द्वितीया (Yam Dwitiya) भी कहा जाता है. इस दिन मृत्‍यु के देवता यम की पूजा (Yam Puja) का भी विधान है. इस त्योहार के मौके पर दिल्ली यातायात निगम (DTC) ने हर साल की तरह इस साल भी महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सौगात दी है.
यह भी पढ़ें: Bhai Dooj 2018: भाई दूज पर बहनों के इन Status और Messages से खुश हो जाएंगे सारे भाई​
राष्ट्रीय राजधानी की महिलाएं भाई दूज के दिन डीटीसी की बसों से मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी. शुक्रवार को महिलाएं अपने भाइयों की सलामती के लिए व्रत रखेंगी. डीटीसी ने एक बयान में बताया कि डीटीसी की एसी और नॉन एसी बसों में दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र की यात्रा का किराया महिलाओं से नहीं लिया जाएगा.
यह भी पढ़ें: फेस्टिव सीज़न के लिए 4 बेस्ट रिंग्स, कीमत सिर्फ 400 रुपये के अंदर

डीटीसी ने एक बयान में बताया, 'इस दिन यात्रियों की भीड़ को देखते हुए डीटीसी ने पर्याप्त इंतजाम किया है. दिल्ली सरकार की पहल के अनुसार डीटीसी ने भाई दूज के मौके पर नौ नवंबर को महिला यात्रियों को दिल्ली और एनसीआर में मुफ्त यात्रा देने का फैसला किया है.' निगम प्रत्येक साल भैया दूज के मौके पर महिलाओं को मुफ्त में यात्रा मुहैया कराता है.
टिप्पणियां यह भी पढ़ें: Bhai Dooj 2018 (Bhaiya Dooj): 9 नवंबर को है भाई दूज, जानिए तिलक का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि, कथा और महत्‍व

भाई दूज की तिथि और शुभ मुहूर्त
द्वितीया तिथि प्रारंभ: 08 नवंबर 2018 को रात 09 बजकर 07 मिनट से.
द्वितीया तिथि समाप्‍त: 09 नवंबर 2018 को रात 09 बजकर 20 मिनट तक.
भाई दूज तिलक का मुहूर्त: 09 नवंबर 2019 को दोपहर 01 बजकर 16 मिनट से 03 बजकर 28 मिनट तक.
VIDEO : डीटीसी की बसों में मुफ्त यात्रा की सौगात
Source Article

- Advertisement -