बिहार में बाढ़ का कहर जारी, ड्रम से बनी नाव में बैठकर विदा हुई दुल्हन, यहां देखें VIDEO

1
- Advertisement -

बिहार:

जगह-जगह पर बाढ़ की स्थिति है. इस बीच फोरबेसगंज से एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि एक नवविवाहित शख्स अपनी पत्नी को प्लास्टिक के ड्रम से बनी नाव में बैठाकर ले जा रहा है. लड़की की विदा प्लास्टिक के ड्रम से बनी नाव में की जा रही है और कई लोग आधे पानी में डूबकर नाव को खींच रहे हैं. चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है और दूल्हा-दुल्हन इस नाव में बैठकर नदी पार कर रहे हैं. ऐसे में लोग प्रशासन पर सवाल उठा रहे हैं कि आखिर जनता के लिए क्या किया जा रहा है. लोग अपने बनाए साधनों से बाढ़ जैसी स्थिति में संघर्ष कर रहे हैं.

लूट में शतक लगाने वाले शातिर बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

#WATCH A bride and a groom cross a flooded street in Forbesganj on a makeshift pontoon boat made out of plastic drums. (13.07.19) pic.twitter.com/QA9U1HzCXi

— ANI (@ANI) July 14, 2019

बता दें कि बिहार के उत्तरी हिस्सों और नेपाल के तराई क्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश के बाद कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे राज्य के कम से कम छह जिलों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इस बीच, राज्य के कई स्थानों पर रेल पटरियों पर पानी चढ़ जाने से रेल यातायात बाधित हुआ है.

टिप्पणियां

- Advertisement -

कर्नाटक: बागी कांग्रेस विधायक नागराज मुम्बई पहुंचे, सुधाकर को मनाने की करेंगे कोशिश

राज्य में भारी बारिश कोसी और सीमांचल के क्षेत्रों में तबाही लेकर आई है. कोसी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है, जिससे कई क्षेत्रों में बाढ़ का पानी घुस गया है. वीरपुर बैराज के बाढ़ नियंत्रण कक्ष के मुताबिक, शनिवार को कोसी के जलस्तर में लगातार वृद्घि दर्ज की जा रही थी. अपराह्न् तीन बजे वीरपुर बैराज में कोसी नदी का जलस्तर 2.88 लाख क्यूसेक दर्ज किया गया था, जबकि चार बजे यह बढ़कर 3. 07 लाख क्यूसेक पहुंच गया. नेपाल में भारी बारिश से गंडक बैराज का भी जलस्तर बढ़ गया है.

Source Article