बिजली की रफ्तार से दौड़ता है ये 7 साल का बच्चा, 13 सेकंड में पूरी की 100 मीटर की रेस, देखें VIDEO

2
- Advertisement -

बिजली की रफ्तार से दौड़ता है ये 7 साल का बच्चा.

एक बच्चे की दुनियाभर में चर्चा हो रही है. जो एक एथलीट है और उसके पिता की मानें तो वो दौड़ में उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ सकता है. इस बच्चे का नाम है रुडोल्फ इनग्राम (Rudolph Ingram) जो सिर्फ 7 साल का है. उसने बड़े-बड़े लोगों के होश उड़ा दिए हैं. रुडोल्फ को 'ब्लेज' (Rudolph Blaze Ingram) के नाम से जाना जाता है. छोटी सी उम्र में वो बोल्ट के रिकॉर्ड के करीब दिखता नजर आ रहा है. रुडोल्फ इनग्राम अमेरिका के फ्लोरिडा के बे ऑफ टैंपा में रहता है. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है.

मशहूर एथलीट उसेन बोल्ट का नहीं मिलेगा एक और ओलिंपिक गोल्‍ड, खेल पंचाट ने कार्टर की अपील ठुकराई

View this post on Instagram

A post shared by Blaze The Great (@blaze_813) on

उसने अपने ऑफीशियल इंस्टाग्राम पेज पर रविवार को 100 मीटर की रेस सिर्फ 13.48 सेकंड मं पूरी की. पिछले साल उसने यही रेस 14.59 सेकंड में की थी. वो 8.69 सेकंड में 60 मीटर डैश दौड़ लगाता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि वो इतना तेज दौड़ रहा है कि अन्य बच्चे पीछे छूट रहे हैं. सबसे तेज 100 मीटर रेस का रिकॉर्ड फिलहाल जमैका के उसैन बोल्ट के पास है.

- Advertisement -

उसेन बोल्‍ट के फिजियो के साथ जुड़े KKR के आंद्रे रसेल, अपनी फिटनेस पर कही यह बात…

View this post on Instagram

A post shared by Blaze The Great (@blaze_813) on

उसैन बोल्ट ने 2009 में बर्लिन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 100 मीटर की रेस मजह 9.58 सेकंड में पूरी की थी. तब से ही ये रिकॉर्ड उनके नाम है. रुडोल्फ बोल्ट के रिकॉर्ड से थोड़ा दूर हैं, लेकिन उनकी उम्र फिलहाल बहुत कम है. जैसे ही वो बड़े होंगे तो बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. रुडोल्फ के पिता फुटबॉल कोच हैं. उनको पूरी उम्मीद है कि रुडोल्फ 100 मीटर रेस में वर्ल्ड रिकॉर्ड जरूर तोड़ेगा और इतिहास रचेगा.

उसेन बोल्ट युग से आगे निकला एथलेटिक्स, भारत की दशा में नहीं आया बदलाव

View this post on Instagram

A post shared by Blaze The Great (@blaze_813) on

टिप्पणियां

इंस्टाग्राम पर रुडोल्फ इनग्राम काफी पॉपुलर हैं. उनकी दौड़ने के स्टाइल और पर्सनेलिटी के कारण लोग उनको काफी पसंद करते हैं. उनके फिलहाल इंस्टाग्राम पर 3 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. यह रेकॉर्ड उनकी ऐज कैटिगरी में वर्ल्ड रेकॉर्ड नहीं है. 7 की उम्र में 100 मीटर की दौड़ में अमेरिका के ही न्यू ओरलींस ने ये रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने 13.46 सेकंड में ये रिकॉर्ड बनाया था. ब्लेज .2 सेकंड से चूक गए और दूसरे स्थान पर हैं.

Source Article