बांग्लादेश ने स्‍टीव स्मिथ पर टी20 टूर्नामेंट में लगा प्रतिबंध हटाया, यह है कारण..

4
- Advertisement -

बॉल टैम्‍परिंग विवाद में स्‍टीव स्मिथ को ऑस्‍ट्रेलिया टीम की कप्‍तानी गंवानी पड़ी थी (फाइल फोटो)

ढाका:

बांग्लादेशी क्रिकेट अधिकारियों ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith)पर बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL)टी20 टूर्नामेंट खेलने पर लगा प्रतिबंध हटा दिया है. गेंद से छेड़खानी (Ball-tampering scandal)मामले में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर एक साल का प्रतिबंध झेल रहे स्मिथ अब पांच जनवरी से शुरू हो रहे बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL)में कोमिला विक्टोरियंस के लिये खेल सकते हैं. उन्होंने टीम के साथ करार कर लिया है और जनवरी के बीच में बीपीएल के दूसरे सत्र में टीम से जुड़ेंगे.

बॉल टैम्‍परिंग विवाद: कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट बोले, डेविड वॉर्नर थे पूरे मामले के मास्‍टरमाइंड

स्मिथ पाकिस्तान के शोएब मलिक की जगह खेल रहे हैं. बीसीबी प्रवक्ता जलाल युनूस ने कहा,‘हम पहले उन्हें अनुमति नहीं दे सके क्योंकि दूसरी फ्रेंचाइजी ने आपत्ति जताई थी. हमें आज चार फ्रेंचाइजी ने ईमेल भेजकर कहा कि उन्होंने आपत्ति वापिस ले ली है.

- Advertisement -

टिप्पणियां

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट

गौरतलब है कि बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इससे पहले कोमिला विक्टोरियंस को जो पत्र लिखा है उसमें कहा गया था कि 11 दिसंबर को मीरपुर में बीसीबी मुख्यालय में हुई बैठक में फ्रेंचाइजियों ने इस पर विरोध जताया है. इसके बाद इस मसले को बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के पास भेज दिया गया था. पत्र में कहा गया था, "खिलाड़ियों के ड्राफ्ट नियम फ्रेंचाइजी को ड्राफ्ट से बाहर के खिलाड़ी को सीधे किसी और खिलाड़ी के स्थानापन्न के तौर पर शामिल करने की इजाजत नहीं देते हैं. इस बात को और फ्रेंचाइजियों की बात को ध्यान में रखते हुए बीसीबी ने बीपीएल गर्वनिंग काउंसिल के स्मिथ को बाहर रखने के फैसले को कायम रखा है. इस कारण स्मिथ बीपीएल-2019 का हिस्सा बनने के योग्य नहीं हैं." (इनपुट: एजेंसी)

Source Article