प्रदूषण मसले पर गौतम गंभीर की खरी-खरी, CM अरविंद केजरीवाल और बीजेपी पर यूं साधा निशाना..

2
- Advertisement -

गौतम गंभीर ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्‍यास लेने की घोषणा की है (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया (Team India) की ओर खेल चुके क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) वैसे तो सभी फॉर्मेट से संन्‍यास (Retirement) लेने को लेकर इन दिनों चर्चा का केंद्र बने हुए हैं, लेकिन दिल्‍ली के वायु प्रदूषण (Air pollution Issue) को लेकर उनका एक ट्वीट भी आम लोगों की प्रशंसा बटोर रहा है. अपने इस ट्वीट में 'गौती' ने देश की राजधानी में प्रदूषण के मुद्दे पर मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)और बीजेपी (BJP), दोनों पर निशाना साधा है. गौरतलब है कि प्रदूषण के मुद्दे पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्‍यूनल (NGT) ने दिल्‍ली सरकार पर 25 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. गंभीर में इस मसले पर राजनेताओं को खरी खोटी सुनाते हुए सवाल किया है कि आखिरकार यह पैसा देश के लिए टैक्‍स देने वाले हम जैसे लोगों की जेब से ही जाएगा. अपने ट्वीट में गौतम ने लिखा, 'छंटा धुआं, मफलर में लिपटा फ्रॉड. आखिरकार यह जुर्माना कौन देगा. सीधी सी बात है, मैं यानी टैक्‍स चुकाने वाला. मैं यह कह सकता हूं कि मेरा टैक्‍स दिल्‍ली के सीएम की बेरुखी के लिए नहीं है.' इस ट्वीट में गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल और बीजेपी4इंडिया को टैग किया है.
…जब माथे पर लाल बिंदी और काले रंग का दुपट्टा ओढ़े दिखे क्रिकेटर गौतम गंभीर

छँटा धुआँ, निकला Muffler में लिपटा fraud! So @[email protected] Who'll pay this fine? Of course me, the taxpayer. I wish I had the option of saying that my tax is not for Delhi CM's callousness.Air pollution:NGT slaps Rs 25 crore fine on Delhi govt https://t.co/bpRxT4hqkH

— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) December 3, 2018

कठुआ में बच्‍ची के साथ गैंगरेप से आहत क्रिकेटर गौतम गंभीर ने समाज से पूछा यह तीखा सवाल….
टिप्पणियां गौरतलब है देश से जुड़े समसामयिक मसलों को लेकर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) काफी मुखर रहे हैं. कठुआ रेप कांड हो या कश्‍मीर में सेना पर पथराव या फिर ट्रांसजेंडर्स का समर्थन, हर मुद्दे पर गौतम ने सपाट अंदाज में अपनी बात कही है. आतंकी और नक्‍सली हमले में शहीद जवानों के बच्‍चों की शिक्षा का खर्च अपने फाउंडेशन के जरिये उठाकर भी उन्‍होंने देश के प्रति अपनी जिम्‍मेदारी का परिचय दिया है. गौतम (Gautam Gambhir) ने मंगलवार को ही सभी तरह के फॉर्मेट से संन्‍यास लेने की घोषणा की है.
वीडियो: गौतम गंभीर की NDTV से विशेष बातचीत
गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारत के लिए 58 टेस्‍ट, 147 वनडे और 37 टी20 मैच खेले. टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने 41.95 के औसत से 4154 रन बनाए जिसमें 206 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. टेस्‍ट क्रिकेट में गंभीर ने 9 शतक लगाए. वनडे मैचों में 11 शतक के साथ 5238 रन गौतम गंभीर के नाम पर दर्ज हैं, इसी तरह टी20 इंटरनेशनल में भी 932 रन (औसत 27.41) गौतम गंभीर के नाम पर दर्ज हैं. गंभीर वर्ष 2007 में टी20 वर्ल्‍डकप और वर्ष 2011 में वर्ल्‍डकप जीतने वाली भारतीय टीम के न केवल सदस्‍य थे बल्कि फाइनल में वे टीम के लिए टॉप स्‍कोरर रहे थे. इंडियन प्रीमियर लीग में भी गंभीर काफी सफल रहे. उन्‍होंने अपनी कप्‍तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स को चैंपियन भी बनाया.
Source Article

- Advertisement -