पुलवामा हमले के बाद अब आतंकवादी हमले के साए में गुजरात, खुफिया विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट

0
- Advertisement -

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की तस्वीर

अहमदाबाद:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में हुए आतंकी हमले की आग अभी बुझी भी नहीं थी कि गुजरात में भी आतंकवादी हमले की चेतावनी मिली है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पिछले सप्ताह हुए हमले की पृष्ठभूमि में खुफिया विभाग ने गुजरात में भी आतंकवादी हमले की चेतावनी दी है. इसके मद्देनजर राज्य सरकार ने सोमवार को सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे और कई घायल भी हुए थे.

पुलवामा में पत्थरबाजी के बीच हुआ मास्टरमाइंड कमरान गाजी का एनकाउंटर, 18 घंटे चली मुठभेड़, 10 बड़ी बातें

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गांधीनगर में आयोजित एक बैठक में राज्य पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था और तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने नर्मदा जिले में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, सरदार सरोवर बांध और सोमनाथ मंदिर सहित अन्य संवेदनशील जगहों की सुरक्षा के संबंध में शीर्ष अधिकारियों के विचार जाने.

- Advertisement -

Pulwama Encounter: विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह बोले- एक घटना से नीति की सफलता या विफलता का आकलन गलत

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य खुफिया विभाग की ओर से संभावित आतंकवादी हमले की चेतावनी मिलने के बाद गुजरात पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है. विभाग की ओर से यह चेतावनी 14 फरवरी के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद जारी की गई है.

ICJ में जब पाकिस्तानी अधिकारी ने बढ़ाया भारतीय राजनयिक की तरफ हाथ तो मिला ऐसा जवाब

टिप्पणियां

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि यह एक सामान्य चेतावनी है जिसमें महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा कड़ी करने को कहा गया है. राज्य के मुख्य सचिव जे. एन. सिंह ने बैठक में कहा कि मुख्यमंत्री ने पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों की समीक्षा की. सिंह के अलावा बैठक में राज्य के पुलिस प्रमुख शिवानंद झा, गृह सचिव ए. एम. तिवारी, राज्य के गृहमंत्री प्रदीपसिंह जडेजा सहित पुलिस तथा खुफिया विभाग के विभिन्न अधिकारी शामिल थे. (इनपुट भाषा से)

VIDEO: पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड ढेर

Source Article