पीएम मोदी आज ओडिशा और झारखंड में, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

2
- Advertisement -

पीएम मोदी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड और ओडिशा का दौरा करेंगे. यहां वह सरकारी योजनाओं के लिए पहुंचेगे लेकिन उनके इस दौरे के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. पीएम मोदी झारखंड में उत्तर कोयल (मंडल बांध) परियोजना और कन्हार स्टोन पाइपलाइन सिंचाई प्रणाली की आधारशिला रखने के लिए पट्टिका का अनावरण करेंगे. इसके अलावा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 25 हजार लाभार्थियों के सामूहिक ई-गृहप्रवेश का उद्घाटन करेंगे. यहां वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

विवादों में घिरा मोदी सरकार का सूचना आयुक्तों की नियुक्ति का विज्ञापन , भरे जाने हैं चार और पद

- Advertisement -

झारखंड के बाद पीएम मोदी ओडिशा भी जाएंगे. जहां प्रधानमंत्री मोदी बारीपदा में जनसभा को संबोधित करेंगे. स्थानीय नेताओं के मुताबिक इसकी तैयारी पूरी की जा चुकी है. साथ ही 7332 करोड़ की कई परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे, जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग-215 व छह के फोरलेन और दो रेल लाइन के दोहरीकरण कार्य का शिलान्यास समेत इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आइओसीएल) की बालेश्वर-हल्दिया गैस पाइपलाइन का लोकार्पण और टाटा-बादामपहाड़ के बीच पैसेंजर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने का कार्यक्रम शामिल है. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी छह शहरों भद्रक, जाजपुर, आसिका, केंदुझर, कटक और ढेंकानाल के पासपोर्ट केंद्रों का लोकार्पण करेंगे.

विवेक ओबेरॉय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की Biopic में आएंगे नजर, 7 जनवरी को रिलीज होगा फर्स्ट लुक

टिप्पणियां

पीएम मोदी ने गुरुवार को पंजाब से चुनावी रैलियों का शंखनाथ किया. पंजाब के बाद प्रधानमंत्री कल (शुक्रवार) मणिपुर दौरे पर थे. जहां उन्होंने 1500 करोड़ रुपये की लागत वाली 12 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने मणिपुर में पूर्व की सरकारों को भी जमकर लताड़ लगाई. प्रधानमंत्री ने कहा ''मैंने पिछले 4.5 सालों में लगभग 30 बार पूर्वोत्तर क्षेत्र का दौरा किया है. मुझे यहां लोगों से बात करना और मिलना बहुत पसंद है. मुझे अधिकारियों से रिपोर्ट मांगने की जरूरत नहीं है, मैं इसे सीधे लोगों से प्राप्त करता हूं. अतीत और वर्तमान में यही अंतर है.

Video:असम के सिल्चर में चुनावी बिगुल फूकेंगे पीएम मोदी

Source Article