पाक मंत्री के ‘गुगली’ वाले बयान पर सुषमा स्वराज का पलटवार और चुनाव आयोग ने माना स्ट्रांग रूम का कैमरा था बंद, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

3
- Advertisement -

सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान पर किया हमला

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने कुछ दिन पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी द्वारा करतारपुर गलियारे (kartarpur corridor) को लेकर दिए बयान पर कड़ा ऐतराज जताया है. सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने कहा कि इस तरह का बयान सिखों का अपमान करने जैसा है. स्वराज (Sushma Swaraj) ने ट्वीट कर कहा कि श्रीमान पाकिस्तान के विदेश मंत्री आपके द्वारा कही गई गुगली वाली बात आपकी मंशा को पूरी तरह से लोगों के सामने रख रही है. इससे यह भी पता चलता है कि आपकी सरकार को सिखों की भावना की कोई परवाह नहीं है. वहीं, चुनाव आयोग ने स्वीकार किया है कि भोपाल के जिस स्ट्रांग रूम में मतदान समाप्त होने के बाद ईवीएम मशीनें रखी गई थीं वहां अचानक बिजली जाने की वजह से सीसीटीवी कैमरे करीब 1 घंटे तक बंद रहे. इसकी वजह से सब कुछ ठप पड़ गया. आयोग ने यह भी कहा है कि सागर में मतदान समाप्त होने के 2 दिनों बाद ईवीएम मशीनों को जमा करने के मामले में एक अधिकारी पर कार्रवाई की गई है. आपको बता दें कि भोपाल और सागर का मामला सामने आने के बाद से ही विपक्षी दल ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा रहे हैं. एक अन्य बड़ी घटना में मेक्सिको स्थित अमेरिकी दूतावास पर शनिवार को विस्फोटक से हमला किया गया. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रेनेड के टुकड़े भी मिले हैं. खास बात यह है कि यह हमला अमेरिका के वाइस प्रेसीडेंट माइक पेंस और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप के मेक्सिको आने से कुछ घंटे पहले किया गया. उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जब राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के अल्टीमेटम पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी तो कुशवाहा ने उन पर एक बार फिर तंज कसते हुए निशाना साधा है. केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को इशारों ही इशारों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए काव्यात्मक लहजे में कहा कि 'जब नाश मनुष्य पर छाता है तो पहले विवेक मर जाता है'.बता दें, कुशवाहा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राजग में सीट बंटवारे को लेकर 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम दिया था. वहीं, साउथ सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) की फिल्म '2.0 (2 Point 0)' का दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर जबरदस्त कमाई देखने को मिल रही है. रजनीकांत (Rajinikanth) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की '2.0 (Enthiran 2.0)' के हिंदी वर्जन ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर (Box Office Collection Day 1) 20.25 करोड़ रु. का कारोबार किया था जबकि शनिवार को (Box Office Collection Day 3) इससे से अधिक कमाई करके रजनीकांत का पावरफुल इफेक्ट देखने को मिला.
1.चुनाव आयोग ने माना, भोपाल के जिस स्ट्रांग रूम में बंद हो गए थे सीसीटीवी कैमरे
c94j0bso
चुनाव आयोग ने स्वीकार किया है कि भोपाल के जिस स्ट्रांग रूम में मतदान समाप्त होने के बाद ईवीएम मशीनें रखी गई थीं वहां अचानक बिजली जाने की वजह से सीसीटीवी कैमरे करीब 1 घंटे तक बंद रहे. इसकी वजह से सब कुछ ठप पड़ गया. आयोग ने यह भी कहा है कि सागर में मतदान समाप्त होने के 2 दिनों बाद ईवीएम मशीनों को जमा करने के मामले में एक अधिकारी पर कार्रवाई की गई है. आपको बता दें कि भोपाल और सागर का मामला सामने आने के बाद से ही विपक्षी दल ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा रहे हैं. चुनाव आयोग के बयान के मुताबिक ''भोपाल के कलेक्टर की रिपोर्ट के अनुसार 30 नवंबर को बिजली कटने की वजह से स्ट्रांग रूम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे और एलईडी डिस्पले सुबह 8:19 से 9:35 तक बंद रहे. इसकी वजह से रिकॉर्डिंग नहीं हो पाई. बाद में एक अतिरिक्त एलईडी स्क्रीन, इनवर्टर और जेनरेटर की व्यवस्था की गई''.
2. इवांका ट्रंप के पहुंचने से कुछ घंटे पहले अमेरिकी दूतावास पर हुआ विस्फोटक से हमला
skep8jp
मेक्सिको स्थित अमेरिकी दूतावास पर शनिवार को विस्फोटक से हमला किया गया. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रेनेड के टुकड़े भी मिले हैं. खास बात यह है कि यह हमला अमेरिका के वाइस प्रेसीडेंट माइक पेंस और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप के मेक्सिको आने से कुछ घंटे पहले किया गया. बता दें कि यह हमला मेक्सिको के दूसरे शहर गुआडलाजरा में हुआ था.
3.पाक मंत्री के 'गुगली' वाले बयान पर सुषमा स्वराज का पलटवार, कहा- यह सिखों के लिए अपमानजनक टिप्पणी
ksjg77c8
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने कुछ दिन पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी द्वारा करतारपुर गलियारे (kartarpur corridor) को लेकर दिए बयान पर कड़ा ऐतराज जताया है. सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने कहा कि इस तरह का बयान सिखों का अपमान करने जैसा है. स्वराज (Sushma Swaraj) ने ट्वीट कर कहा कि श्रीमान पाकिस्तान के विदेश मंत्री आपके द्वारा कही गई गुगली वाली बात आपकी मंशा को पूरी तरह से लोगों के सामने रख रही है. इससे यह भी पता चलता है कि आपकी सरकार को सिखों की भावना की कोई परवाह नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि मैं आपको बताना चाहती हूं कि हम आपकी गुगली में नहीं फंसे हैं. हमारे दो मंत्री करतारपुर साहेब (kartarpur corridor) सिर्फ इसलिए गए ताकि वह इस पवित्र गुरुद्वारे में प्रार्थना कर सकें.
टिप्पणियां
4.अल्टीमेटम के बाद उपेंद्र कुशवाहा का भाजपा पर तंज- जब नाश मनुष्य पर छाता है तो पहले विवेक मर जाता है
i1h8mk4g
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जब राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के अल्टीमेटम पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी तो कुशवाहा ने उन पर एक बार फिर तंज कसते हुए निशाना साधा है. केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को इशारों ही इशारों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए काव्यात्मक लहजे में कहा कि 'जब नाश मनुष्य पर छाता है तो पहले विवेक मर जाता है'.बता दें, कुशवाहा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राजग में सीट बंटवारे को लेकर 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम दिया था. बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में रालोसपा के एक नेता की हत्या के बाद उनके परिजनों से मिलने पहुंचे कुशवाहा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए इशारों ही इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा.
5. रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म '2.0' की ताबड़तोड़ कमाई, तीसरे दिन कमाए इतने करोड़
ks0224io
Box Office Collection Day 3: साउथ सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) की फिल्म '2.0 (2 Point 0)' का दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर जबरदस्त कमाई देखने को मिल रही है. रजनीकांत (Rajinikanth) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की '2.0 (Enthiran 2.0)' के हिंदी वर्जन ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर (Box Office Collection Day 1) 20.25 करोड़ रु. का कारोबार किया था जबकि शनिवार को (Box Office Collection Day 3) इससे से अधिक कमाई करके रजनीकांत का पावरफुल इफेक्ट देखने को मिला. ट्रेड एनलिस्ट रमेश बाला के मुताबिक फिल्म ने तीसरे दिन लगभग 25 करोड़ रुपए की ताबड़तोड़ कलेक्शन कर डाला है. यह फिल्म अन्य भाषाओं में भी जबरदस्त कमाई कर रही है. लगभग 500 करोड़ रुपए की लागत में बनी इस फिल्म ने सेटलाइट, डिजिटल राइट्स मिलाकर इससे ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है. रजनीकांत (Rajinikanth) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म अब मुनाफे की तरफ जाती हुई दिख रही है.
Source Article

- Advertisement -