पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना के ब्रिगेड मुख्यालय के भीतर विस्फोट

3
- Advertisement -

प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू: पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की जिससे एक गोला ब्रिगेड मुख्यालय और एक गोला शहर में जा कर गिरा. इसमें कोई हताहत नहीं हुआ. एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. संघर्ष विराम की यह घटना नियंत्रण रेखा के निकट सेना के तीन जवानों के शहीद होने और पाकिस्तान के दो घुसपैठियों के मारे जाने के दो दिन बाद हुई है. जम्मू में सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने मंगलवार शाम को बताया, ‘‘ पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए राकेट से संचालित होने वाले ग्रेनेड दागे तथा छोटे हथियारों से गोलीबारी की. इनमें से एक पुंछ में स्टोर शेल्टर में गिरा और इसमें आग लग गई.''
भारतीय सेना ने पाकिस्तान से मारे गए घुसपैठियों के शव ले जाने को कहा
टिप्पणियां इससे पहले दिन में सीमा से सटे इस जिले के मोती महल में जब 93वें ब्रिगेड मुख्यालय में विस्फोट हुआ था तो प्रवक्ता ने कहा था कि इसका पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी से कोई लेना देना नहीं है. पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव पांडे ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चलता है कि सीमा पर से फेंका गया बम सेना के ब्रिगेड मुख्यालय के अंदर गिरा और वहां आग लग गई.
VIDEO: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में तीन आतंकी ढेर
संघर्ष विराम उल्लंघन की एक अन्य घटना में शाम को कृष्णा घाटी सेक्टर में 82 एमएम का मोर्टार झलास इलाके में जा कर गिरा. हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ.
Source Article

- Advertisement -