पांच बड़ी खबरें : CBI कार्यालयों पर कांग्रेस का हल्ला बोल, हाफिज सईद का संगठन ‘जमात-उद-दावा’ अब प्रतिबंधित नहीं

4
- Advertisement -

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो के निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजने के मोदी सरकार के आदेश के खिलाफ कांग्रेस का आज यानी शुक्रवार को पूरे देश भर में हल्ला बोल हो रहा है. दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय व राज्यों की राजधानियों में सीबीआई के कार्यालयों के सामने कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन किया. वहीं, केंद्रीय पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने एक से 10 नवंबर के बीच प्रदूषण की सर्वाधिक आशंका जताई है. इधर, सीबीआई में चल रहे विवाद पर जहां कांग्रेस ने पूरे देश में गिरफ्तारी दी है वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है. उधर, मुंबई पर हुए 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन अब पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठनों की सूची से बाहर हो गए है. वहीं, बॉलीवुड के एक्शन स्टार टाइगर श्रॉफ ने अपनी हिट फ्रेंचाइजी 'बागी' के लिए पसीना बहाना शुरू कर दिया है. पढ़ें दिनभर की 5 बड़ी खबरें…
गिरफ्तारी देने पहुंचे राहुल गांधी लोधी रोड थाने से निकले, CBI दफ्तरों पर कांग्रेस का 'हल्ला-बोल'
4pcvc858
केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के निदेशक आलोक वर्मा (Alok Verma) को छुट्टी पर भेजने के मोदी सरकार के आदेश के खिलाफ कांग्रेस का आज यानी शुक्रवार को पूरे देश भर में हल्ला बोल हो रहा है. दरअसल, सीबीआई में छिड़ी जंग के बाद आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच का विवाद खुलकर सामने आ गया, जिसके बाद केंद्र सरकार ने दोनों को छुट्टी पर भेज दिया, इसके खिलाफ में शुक्रवार को दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय व राज्यों की राजधानियों में सीबीआई के कार्यालयों के सामने कांग्रेस धरना- प्रदर्शन किया.
इन तिथियों में दिल्ली में होगा सर्वाधिक प्रदूषण, रोकथाम के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने दिए सुझाव
mfl5tk7g
केंद्रीय पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड(CPCB)ने एक से 10 नवंबर के बीच प्रदूषण की सर्वाधिक आशंका जताई है. इसके मद्देनजर सीपीसीबी के टास्क फोर्स ने हालात पर काबू पाने के लिए पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण अथारिटी को कई सुझाव दिए हैं. इसके तहत सबसे ज्यादा प्रदूषण की अवधि वाले दिनों यानी एक से दस नवंबर के बीच दिल्ली-एनसीआर में निर्माण कार्यों को बंद करने का सुझाव है. 4 से 10 नवंबर के दौरान कोर और बायोगैस प्लांट बंद रखने का भी सुझाव दिया गया है. थर्मल और वेस्ट एनर्जी प्लांट को इससे छूट देने को कहा है.
जब से 'सीबीआई से सीबीआई' में झगड़ा हुआ हम तो खुश होकर दो रोटी ज़्यादा खा रहे हैं : अखिलेश यादव
feknm2r8
सीबीआई में चल रहे विवाद पर जहां कांग्रेस ने पूरे देश में गिरफ्तारी दी है वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि किसी भी सरकार को इंस्टीट्यूशन के साथ खिलवाड़ नही करना चाहिए. हमें भी डराया गया था. जब से 'सीबीआई से सीबीआई' में झगड़ा हुआ हम तो खुश होकर दो रोटी ज़्यादा खा रहे हैं. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि देश की एक-एक संस्थाओं पर सवाल खड़ा हो रहा है, कौन किसको बचा रहा है ये सुप्रीम कोर्ट तय करेगा लेकिन सीबीआई से लोगों को डराने का काम किया जा रहा है.
26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज़ सईद का जमात-उद-दावा अब प्रतिबंधित संगठन नहीं
pt2jrag
मुंबई पर हुए 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का जमात-उद-दावा (JuD) और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (FIF) अब पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठनों की सूची से बाहर हो गए है. मीडिया में आई ख़बर के मुताबिक इन संगठनों को संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव के तहत प्रतिबंधित करने वाला राष्ट्रपति द्वारा जारी अध्यादेश निष्प्रभावी हो गया, जिसके बाद वे अब इस सूची से बाहर हो गए हैं.
टिप्पणियांBaaghi 3: बागी टाइगर श्रॉफ की एक्शन ट्रेनिंग शुरू, खतरनाक अंदाज में आएंगे नजर
s8ea3858
बॉलीवुड के एक्शन स्टार टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) ने अपनी हिट फ्रेंचाइजी 'बागी' के लिए पसीना बहाना शुरू कर दिया है. टाइगर श्रॉफ इन दिनों 'बागी 3 (Baaghi 3)' के लिए एक्शन में हाथ साफ कर रहे हैं. टाइगर श्रॉफ को बॉलीवुड में पांच साल हो चुके हैं, और अब वे एक एक्शन स्टार के तौर पर स्थापित हो चुके हैं. युवा सितारों में ऐसा विरला ही कोई स्टार होगा जो उन्हें एक्शन में टक्कर दे सके.
VIDEO: सीबीआई विवादः राहुल गांधी ने थाने में दी गिरफ्तारी, फिर बाहर निकले
Source Article

- Advertisement -