पांच बड़ी खबरें : वामपंथी विचारक सुधा भारद्वाज गिरफ्तार, अब SC की नई बेंच करेगी राम जन्मभूमि मामले में सुनवाई

3
- Advertisement -

नई दिल्ली: पुणे पुलिस ने एक्टिविस्ट सुधा भारद्वाज को फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. खबर है कि अभी उनका मेडिकल कराया जा रहा है. दूसरी तरफ दो अन्य एक्टिविस्ट वर्नोन गोंसाल्विस और अरुण फेरेरा को भी 6 नवंबर तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है. वहीं, अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले में अब सुप्रीम कोर्ट की नई बेंच सुनवाई करेगी. इधर, राफेल के मुद्दे पर एनसीपी चीफ शरद पवार द्वारा मोदी सरकार का समर्थन किए जाने की वजह से पार्टी और लोकसभा से इस्तीफा देने वाले बिहार के कटिहार से सांसद (इस्तीफा दे चुके हैं) तारिक अनवर ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. उधर, साउथ दिल्ली के साकेत इलाके में एक सरकारी स्कूल से दर्दनाक खबर सामने आई है. यहां 8वीं क्लास के छात्र ने क्लास रूम के अंदर ही अपने ही टीचर को लोहे की रॉड मारकर घायल कर दिया. वहीं, बॉलीवुड आयुष्मान खुराना ने अपनी पत्नी ताहिरा कश्यप के लिए करवा चौथ का व्रत रखा है. पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें…
पुणे पुलिस ने वामपंथी विचारक सुधा भारद्वाज को किया गिरफ्तार, वर्नोन गोंसाल्विस और अरुण फेरेरा भी 6 नवंबर तक हिरासत में
ce18p2b8

पुणे पुलिस ने एक्टिविस्ट सुधा भारद्वाज को फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. खबर है कि अभी उनका मेडिकल कराया जा रहा है. दूसरी तरफ दो अन्य एक्टिविस्ट वर्नोन गोंसाल्विस और अरुण फेरेरा को भी 6 नवंबर तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है. पुणे की एक अदालत ने शुक्रवार को सुधा भारद्वाज, वर्नोन गोंसाल्विस और अरुण फेरेरा की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. कथित माओवादियों से संबधों की वजह से इन्हें गिरफ्तार किया गया था.

अयोध्या में राम जन्मभूमि मामला: अब सुप्रीम कोर्ट की नई बेंच करेगी सुनवाई, 29 अक्टूबर शुरुआती तारीख तय
70mbovd8
अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले में अब सुप्रीम कोर्ट की नई बेंच सुनवाई करेगी. इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में शुरुआती सुनवाई 29 अक्टूबर को होगी और उस दिन ही नियमित सुनवाई की तारीख तय होगी. चीफ जस्टिर रंजन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस के एम जोसेफ की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी.
राफेल पर NCP से अलग होने वाले तारिक अनवर ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी ने दिलाई सदस्यता
8ki97688
हाल ही में राफेल के मुद्दे पर एनसीपी चीफ शरद पवार द्वारा मोदी सरकार का समर्थन किए जाने की वजह से पार्टी और लोकसभा से इस्तीफा देने वाले बिहार के कटिहार से सांसद (इस्तीफा दे चुके हैं) तारिक अनवर ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. बीते दिनों राफेल के मुद्दे पर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि लोगों को राफेल सौदे में प्रधानमंत्री की मंशा पर ‘कोई संदेह नहीं है.' एनसीपी चीफ के इस बयान से तारिक अनवर नाराज थे, जिसके बाद उन्होंने पार्टी से अलग होने का ऐलान कर दिया था.
दिल्ली : स्कूल में छात्र ने टीचर के सिर पर भरी क्लास में मारी रॉड, फिर बाउंड्री फांदकर हुआ फरार
2j46hlug
साउथ दिल्ली के साकेत इलाके में एक सरकारी स्कूल से दर्दनाक खबर सामने आई है. यहां 8वीं क्लास के छात्र ने क्लास रूम के अंदर ही अपने ही टीचर को लोहे की रॉड मारकर घायल कर दिया. दरअसल, ये छात्र अपने स्कूल बैग में केवल एक कॉपी और एक लोहे की रॉड लेकर आया था. टीचर ने जब उसके बैग की तलाशी ली और लोहे की रॉड देख उसे अपने कब्जे में लेने लगा और इस बात की जानकारी बच्चे के परिजनों को देने लगा, तभी छात्र ने उसे रॉड से मारकर बुरी तरह घायल कर दिया.
टिप्पणियांKarva Chauth: आयुष्मान खुराना ने कैंसर से जूझ रहीं पत्नी के लिए रखा करवा चौथ व्रत, शेयर की ये फोटो
rnj75e1
बॉलीवुड आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने अपनी पत्नी ताहिरा कश्यप के लिए करवा चौथ का व्रत रखा है. ताहिरा के राइट ब्रेस्ट में कैंसर की कोशिकाएं विकिसत होती पाई गई थी, जिसके चलते वह आयुष्मान के लिए व्रत नहीं रख सकी हैं. आयुष्मान ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर अपनी हथेली की तस्वीर साझा की जिसमें हिंदी में मेंहदी से ताहिरा का नाम लिखा है. तस्वीर साझा करते हुए कैप्शन में आयुष्मान ने लिखा, "वह इस बार व्रत नहीं कर सकतीं, लेकिन मैं करूंगा. उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी आयु के लिए. करवा चौथ." ताहिरा ने 22 सितंबर को अपनी बीमारी के बारे में खुलासा किया था.
VIDEO: राहुल गांधी का आरोप, रफाल की जांच से डर कर सरकार ने सीबीआई निदेशक को हटाया
Source Article

- Advertisement -