परिवार की प्रताड़ना से सऊदी अरब से भागकर आई रहाफ को ऑस्ट्रेलिया-कनाडा देंगे शरण

1
- Advertisement -

रहाफ मोहम्मद (फाइल फोटो)

बैंकॉक:

परिवार की प्रताड़ना से बचने के लिए थाईलैंड भाग कर आई 18 वर्षीय सऊदी महिला को आस्ट्रेलिया में शरण देने की पेशकश की गई है. थाई आव्रजन के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. आव्रजन पुलिस प्रमुख सुराचेत हाकपर्न ने मीडिया को बताया, "हां, ऑस्ट्रेलिया ने उसे शरण दी है, लेकिन हम यह जानने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि वास्तव में वह कहां जा रही हैं."हाकपर्न ने कहा कि कनाडा ने भी रहाफ मोहम्मद अल-कुनून को शरण की पेशकश की है. वे उसके फैसले का इंतजार कर रहे हैं.

रिपोर्ट में दावा: पत्रकार जमाल खशोगी के शव के हिस्से सऊदी महावाणिज्यदूत के आवास में मिले

संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी ने बुधवार को रहाफ के संरक्षण अनुरोध को आस्ट्रेलिया को दिया था, हालांकि अब से पहले इसकी पुष्टि नहीं की गई थी कि कनाडा भी उसके मामले पर विचार कर रहा था. हाकपर्न ने कहा कि बैंकाक में एक अज्ञात स्थान पर रह रही कुनून अंतिम फैसला होते ही जल्द से जल्द थाईलैंड छोड़ देगी.

- Advertisement -

टिप्पणियां

राजस्थान पुलिस, सेना ने पोखरण से सउदी अरब के दो संदिग्ध नागरिकों को किया गिरफ्तार

उन्होंने मीडिया को बताया कि हम उसे जरूरी सुरक्षा मुहैया करवा रहे हैं.आस्ट्रेलियाई गृह विभाग ने इस मामले पर प्रगति के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है. कुनून ने अपने परिवार से बचने के लिए कुवैत से थाईलैंड के लिए उड़ान भरी थी. उसका कहना था कि उसे डर है कि वे उसे मार देंगे क्योंकि उसने इस्लाम त्याग दिया है. वह आस्ट्रेलिया के लिए उड़ान लेना चाहती थी, लेकिन थाई आव्रजन अधिकारियों द्वारा उसे मध्य पूर्व वापस भेजने का प्रयास करने पर उसने खुद को बैंकाक हवाईअड्डे के एक होटल के कमरे में खुद को बंद कर लिया था.

Source Article