न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में एक ओवर में बना सर्वाधिक रनों का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, जानिए कैसे बने 43 रन, VIDEO

3
- Advertisement -

हैमिल्टन (न्यूजीलैंड): न्यूजीलैंड में घरेलू क्रिकेट ((New Zealand domestic cricket) द फोर्ड ट्रॉफी के अंतर्गत खेले गए वनडे मैच के दौरान बुधवार को यहां एक ओवर में 43 रन बन गए. यह मुकाबला सेडॉन पार्क में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स और सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के बीच खेला जा रहा था. नॉर्दर्न की ओर से खेलते हुए जो कार्टर (Joe Carter)और ब्रेट हैंपटन (Brett Hampton)की जोड़ी ने यह धमाकेदार रिकॉर्ड बनाया. कार्टर और हैंपटन ने विपक्षी टीम के तेज गेंदबाज विलेम लुडिक के खिलाफ एक ओवर में कुल 43 (4, 6(नो बॉल), 6(नो बॉल), 6,1, 6, 6, 6) जड़ दिए.
विराट कोहली को देश का सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान 'भारत रत्‍न' देने की मांग उठी

4, 6+nb, 6+nb, 6, 1, 6, 6, 6
43-run over
List A world record
Congratulations Joe Carter and Brett Hampton!#ndtogether#cricketnationpic.twitter.com/Kw1xgdP2Lg

— Northern Districts (@ndcricket) November 7, 2018

हालांकि, हैंपटन 5 रन के अंतर से घरेलू क्रिकेट में अपना पहला शतक बनाने से चूक गए लेकिन कार्टर ने अपना बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया. कार्टर इस मैच में 102 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि हैंपटन ने 95 रन बनाए. इन दोनों बल्‍लेबाजों के अहम योगदान के चलते नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स ने 50 ओवर्स में सात विकेट पर 317 रन बना डाले जवाब में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 288 रन ही बना पाई और उसे हार का सामना करना पड़ा.
टिप्पणियांवीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट
इससे पहले, घरेलू क्रिकेट में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के एल्टन चिगुंबुरा के नाम था. उन्होंने 2013 में ढाका प्रीमियर लीग के एक मुकाबले में अलाउद्दीन बाबू के खिलाफ एक ओवर में 39 रन बनाए थे. लुडिक ने अपने 10 ओवर के कोट में 85 रन 'लुटा' दिए. एक ओवर में वैसे तो छह गेंद ही होती है और ऐसे में अधिकतम 36 रन बन सकते हैं, लेकिन इस मैच में दो गेंद नो बॉल रही, जिसके कारण बल्लेबाजों को दो अतिरिक्त गेंद तोहफे के रूप में मिल गई और इस ओवर में 43 रन बन गए. (इनपुट: आईएएनएस)
Source Article

- Advertisement -