न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुई गोलीबारी से दहली बांग्लादेश की टीम, ऐसे जान बचाते भागते नजर आए खिलाड़ी, देखें VIDEO

3
- Advertisement -

न्यूजीलैंड के मस्जिद में हुई गोलीबारी से दहली बांग्लादेश की टीम.

न्यूजीलैंड (New Zealand) के क्राइस्टचर्च (Christchurch) की एक मस्जिद में गोलीबारी हुई. इसमें कई लोगों के हताहत होने की संभावना है. न्यूजीलैंड पुलिस के एक बयान के मुताबिक, ''क्राइस्टचर्च में गंभीर स्थिति पैदा हो गई है. यहां एक शूटर मौजूद है. पुलिस इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन अभी भी खतरे का माहौल है''. स्थानीय मीडिया के मुताबिक गोलीबारी के दौरान एक मस्जिद में कई लोग हताहत हुए हैं. जबकि दूसरी मस्जिद को खाली करा लिया गया है. बताया जा रहा है कि घटना के दौरान वहां बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के खिलाड़ी भी मौजूद थे.

न्यूजीलैंड की मस्जिद में गोलीबारी, कई लोगों के हताहत होने की खबर

Bangladesh team escaped from a mosque near Hagley Park where there were active shooters. They ran back through Hagley Park back to the Oval. pic.twitter.com/VtkqSrljjV

— Mohammad Isam (@Isam84) March 15, 2019

Entire team got saved from active shooters!!! Frightening experience and please keep us in your prayers #christchurchMosqueAttack

— Tamim Iqbal Khan (@TamimOfficial28) March 15, 2019

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा, ''गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई. बेहद डरावना अनुभव था'' ईएसपीएन क्रिकइंफो के रिपोर्टर मोहम्मद इस्लाम ने बताया कि टीम के सदस्य मस्जिद से बच निकले. उन्होंने ट्वीट किया, 'वे हेग्ले पार्क से ओवल की ओर भागे.' पुलिस ने एक बयान में कहा, 'क्राइस्टचर्च में एक हमलावर सक्रिय है और यहां हालात गंभीर हैं.' उन्होंने कहा, 'पुलिस हालात को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन जोखिम काफी अधिक है.' स्थानीय मीडिया ने बताया कि एक मस्जिद में कई लोगों की मौत हुई है और एक अन्य को खाली कराया गया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने बताया कि पूरी टीम को बस में बिठाकर मस्जिद लाया गया था और जब गोलीबारी हुई, तब टीम मस्जिद में प्रवेश करने ही वाली थी.

- Advertisement -

उन्होंने एएफपी से कहा, 'वे सुरक्षित हैं, लेकिन वे सदमे में हैं. हमने टीम से होटल में रहने को कहा है.' खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट किया कि यह 'डरावना अनुभव' था और हमलावर गोलीबारी कर रहे थे. उन्होंने कहा, 'पूरी टीम गोलीबारी से बच गई। डराने वाला अनुभव था और कृपया हमारे लिए प्रार्थना कीजिए.' इस बीच पुलिस आयुक्त माइक बुश ने कहा कि गोलीबारी के कारण शहर के सभी स्कूलों को लॉकडाउन कर दिया गया है.

उन्होंने कहा, 'पुलिस मध्य क्राइस्टचर्च में मौजूद लोगों से सड़कों से हटने और किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि दिखने पर उसकी सूचना देने की अपील करती है.' एक प्रत्यक्षदर्शी ने 'रेडियो न्यूजीलैंड' को बताया कि उसने गोलीबारी सुनी और चार लोग जमीन पर पड़े थे और 'हर तरफ खून' था. मृतकों की संख्या को लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है लेकिन 'न्यूजीलैंड हेराल्ड' ने बताया कि कम से कम एक व्यक्ति की मौत हुई है.

चीन ने आतंकी मसूद अजहर को बचाने के लिए लगाया वीटो तो अमेरिका ने दी चेतावनी- उठाएंगे 'अन्य कदम'

टिप्पणियां

बता दें, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. कल ही क्राइस्टचर्च में तीसरा और आखिरी टेस्ट खेला जाना है. बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड में फरवरी से है. वनडे सीरीज 3-0 से हारने के बाद न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज खेल रही है. जिसमें वो 2-0 से पीछे है.

Source Article