नागरिकता संशोधन बिल का विरोध : संसद में आज ‘पीएम मोदी’ ने TMC सांसदों पर बरसाई ‘छड़ी’

1
- Advertisement -

टीएमसी सांसदों को विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली:

असम में नागरिकता संशोधन बिल 2016 के विरोध में टीएमसी और AIUDF के सांसदों ने प्रदर्शन किया है. इस बिल के विरोध में आज संसद में टीएमसी सांसदों ने अनोखा प्रदर्शन किया है. सभी सांसदों में से एक ने पीएम मोदी के चेहरे वाला मुखौटा लगा लिया और एक छड़ी लेकर बाकी सांसदों की 'छड़ी से पिटाई' कर डाली. आपको बता दें कि इस बिल के मुताबिक नागरिकता के लिए रहने की अवधि को 11 साल से कम कर 6 साल करने का प्रस्ताव रखा गया है. इसके साथ ही अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के हिंदुओं, सिखों, बौद्धों, जैन, पारसियों और ईसाइयों को बिना वैध दस्तावेज के भारतीय नागरिकता देने का प्रस्ताव भी है.

SC-ST संशोधन बिल पर हंगामा, लोकसभा में खड़गे बोले- 4 महीने तक क्यों सो रही थी सरकार?, राजनाथ ने कहा- इस सत्र में लाएंगे बिल

टीएमसी सांसद इस बिल का विरोध कर रहे हैं उनका कहना है कि इससे असम में इसे स्थानीय और मूल नागरिकों अधिकार और पहचान का संकट खड़ा हो जाएगा.

- Advertisement -

All India Trinamool Congress (TMC) MPs protest against the Citizenship Amendment Bill, 2016 in the Parliament premises. pic.twitter.com/jlww8BjFfO

— ANI (@ANI) January 8, 2019

असम : BJP अध्यक्ष अमित शाह के दौरे से पहले RTI कार्यकर्ता गिरफ्तार

टीएमसी सांसद असम में इसे स्थानीय और मूल नागरिकों के अधिकार और पहचान पर संकट बताकर बिल का विरोध कर रहे हैं. विरोध करने वाली पार्टियों में कांग्रेस, टीएमसी, सीपीआई (एम), एसपी के साथ बीजेपी की दो सहयोगी पार्टियां असम गण परिषद और और शिवसेना भी शामिल हैं.

टिप्पणियां

Top News @8:00 AM : गरीब सवर्णों को आरक्षण मोदी का मास्टर स्ट्रोक​

Source Article