नवाज शरीफ की लंदन के रेस्तरां की तस्वीर वायरल, विपक्ष ने बीमारी को लेकर किया सवाल

2

बीमार चल रहे शरीफ को इलाज के लिए लंदन ले जाया गया था

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की एक तस्वीर वायरल हुई है जिसमें वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ लंदन के एक रेस्तरां में बैठे हैं. उनकी इस तस्वीर के बाद विपक्ष ने उनके स्वास्थ्य को लेकर सवाल किया है. बीमार चल रहे शरीफ (69) को इलाज के लिए 19 नवंबर को एयर एम्बुलेंस से लंदन ले जाया गया था. उसके एक महीने पहले उन्हें अदालत से जमानत मिली थी. वह भ्रष्टाचार के एक मामले में सात साल की जेल की सजा काट रहे थे. शरीफ हृदय सहित कई रोगों से पीड़ित हैं. सोमवार को लीक हुई तस्वीर में शरीफ अपने पुत्र हसन, पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज़ शरीफ, उनके बेटे सलमान और पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार के साथ एक रेस्तरां में बैठे दिखाई दे रहे हैं. संघीय विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी ने लीक तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किया और व्यंग्यात्मक टिप्पणी करते हुए निशाना साधा.

لندن کے ھسپتال کے انتہائ نگہداشت یونٹ میں ہونیوالی ملاقات کے مناظر۔۔۔ کھاؤ پیو بیماری کا علاج انتہائ انہماک سے جاری ہے اور سارے مریض بہتر محسوس کر رہے ہیں۔ pic.twitter.com/pl6Z2hlXw6

— Ch Fawad Hussain (@fawadchaudhry) January 13, 2020

टिप्पणियां

समाचार पत्र डॉन के अनुसार इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में इस तस्वीर पर भी चर्चा हुई। शरीफ के लंदन जाने के समय खान ने भी उन पर कटाक्ष किया था। शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन ने अपने नेता के स्वास्थ्य को लेकर राजनीति करने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं की आलोचना की और कहा कि सरकार को "शरीफ़ फ़ोबिया" से बाहर आना चाहिए और देश के सामने महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

समाचार पत्र ने लंदन से एक पीएमएल-एन नेता के हवाले से कहा कि डॉक्टरों ने नवाज शरीफ को माहौल बदलने के लिए बाहर जाने की सलाह दी है. डाक्टरों का कहना है कि घर के अंदर ही रहना उनके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं होगा. इसलिए शरीफ ने बाहर जाना शुरू किया है. रविवार को शरीफ माहौल बदलने के लिए और चाय पीने के लिए अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक रेस्तरां गए थे.

Source Article