नक्सली हमले में भाजपा नेता गंभीर रूप से घायल

2
- Advertisement -

प्रतीकात्मक चित्र

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार को तेज धारदार हथियारों से लैस संदिग्ध नक्सलियों के हमले में भाजपा का एक नेता गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. दंतेवाड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बघेल ने बताया कि यह हमला रात लगभग आठ बजे उस समय हुआ जब दंतेवाड़ा जिला पंचायत के एक सदस्य नंदल मुदियामी पालनार गांव स्थित अपने घर पर थे. उन्होंने बताया कि इस घटना के तुरन्त बाद उनके रिश्तेदारों ने पुलिस को सूचित किया और उन्हें दंतेवाड़ा अस्पताल ले जाया गया. बघेल ने बताया कि मुदियामी का इलाज किया जा रहा है और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. हमलावरों का पता लगाने के लिए क्षेत्र में एक तलाशी अभियान चलाया गया है.
यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में बीएसएफ के दो जवान शहीद
गौरतलब है कि राज्य में दो चरणों 12 और 20 नवम्बर को विधानसभा चुनाव होने हैं. और नक्सलियों ने मतदाताओं से विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किये जाने का आह्वान किया है. ध्यान हो कि कुछ दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने ग्रामीणों पर हमला किया था. इस हमले में नक्सलियों ने 25 से अधिक ग्रामीणों की बेरहमी से पिटाई की थी. जिनमें से 11 गंभीर रूप से घायलों को पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका इलाज हो रहा है. नक्सलियों के डर से अधिकांश ग्रामीण इलाज कराने भी नहीं जा रहे. बताया जा रहा है कि ग्राम फुलपाड कोइलान पारा कुआकोंडा की घटना है. आस पास के गांवों के लोगों को भी मारने की दी धमकी दी गई है.
यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, 7 जवान शहीद
टिप्पणियां घटते जन समर्थन और पुलिस के बढ़ते दबाव से बौखलाए नक्सलियों की कायराना करतूत ने लोगों का जीना दुस्वार कर दिया है. इस मामले में एसपी अभिषेक पल्लव का कहना है कि बीती दो रातों से नक्सलियों ने 35-40 गांववालों की पिटाई की जिससे 15-16 को गंभीर चोट आई हैं. उन्हें दंतेवाड़ा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कई गांववाले घायल होने के बावजूद नक्सलियों के डर की वजह से इलाज कराने नहीं आ रहे हैं. "पुलिस का दावा है कि लगातार हमलों से बौखलाए नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में गांववालों की पिटाई की है.
VIDEO: झारखंड में नक्सली हमला.
नक्सली इस बात पर भी गुस्सा हैं कि आसपास के इलाके के कई गांववालों ने कलेक्टर ऑफिस जाकर शौचालय और सड़क की मांग की जिससे कई इलाकों में सड़क का काम शुरू भी हो गयाहै. सूत्रों का कहना है नक्सली कुछ गांववालों को अपने साथ उठाकर भी ले गये. हैं.(इनपुट भाषा से)
Source Article

- Advertisement -