ध्रुव त्यागी हत्या मामला : पंचायत ने समुदाय विशेष को किराये पर घर न देने का फैसला लिया

0
- Advertisement -

बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर ध्रुव त्यागी की हत्या कर दी गई और उनके बेटे को घायल कर दिया गया (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

बेटी से हुई छेड़खानी का विरोध करने पर दिल्ली के बसईदारा पुर में 11 तारीख को ध्रुव त्यागी की हत्या कर दी गई थी. जबकि उनका बेटा अनमोल त्यागी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है. ध्रुव त्यागी की हत्या के खिलाफ में आज बसईदारा पुर गांव के लोगों ने पंचायत की और गांव में एक समुदाय विशेष के लोगों को घर किराए पर न देने का प्रस्ताव पास कर दिया.

ध्रुव त्यागी को श्रद्धांजलि देने के लिए बसईदारा पुर गांव में दिल्ली और आसपास के रहने वाले हजारों लोग पहुंचे. इसमें बहुत सारे बाहरी राज्यों और हिन्दूवादी संगठनों से पहुंचे लोगों ने श्रंद्धांजली देने के बहाने भड़काऊ भाषण देने शुरू कर दिए. हालांकि ध्रुव त्यागी के बुजुर्ग पिता ने कई बार उन्हें रोकने की कोशिश की. बहुत सारे लोगों ने संगठन से जुड़े लोगों से राजनीति न करने की अपील भी की. लेकिन उसके बावजूद श्रद्धांजलि देने के लिए बुलाई पंचायत में एक समुदाय विशेष के लोगों को बसईदारा पुर गांव में किराए पर मकान न देने का प्रस्ताव पास कर दिया गया.

बेटी के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर बदमाशों ने की पिता की हत्या, भाई की हालात गंभीर

- Advertisement -

अखिल भारतीय त्यागी महासभा के महासचिव अंबरीष त्यागी ने कहा कि हमने पंचायत में फैसला लिया है कि एक समुदाय विशेष के लोगों को न तो घर दिया जाएगा और न ही दुकान.

बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता की हत्या, घटना का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

ध्रुव त्यागी की हत्या के विरोध में पहले पंचायत फिर हजारों लोगों ने मोतीनगर चौराहे पर जाम लगा दिया, जहां घंटों लोग परेशान रहे. हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस हत्या से जुड़े छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन दिल्ली में पंखा बनाने और बेचने का सबसे बड़ा बाजार बसईदारा पुर गांव है. यहां करीब पांच से छह हजार यूपी और बिहार का मजदूर काम करते हैं.

VIDEO : बेटी से छेड़छाड़ करने पर पिता की बेरहमी से हत्या

टिप्पणियां

पंचायत के इस फैसले का असर यहां किराए पर रहने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के उन हजारों मजदूरों की रोजी रोटी पर पड़ेगा जिनका इस खौफनाक घटना से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है.

Source Article