दिल्ली-NCR में प्रदूषण देख भड़के EPCA चेयरमैन भूरेलाल, बोले-प्रदूषण फैलाने वालीं बसों को बंद करो

1
- Advertisement -

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण पर बेफिक्र अफसरों को EPCA चेयरमैन भूरेलाल ने लगाई फटकार

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में बढ़ते प्रदूषण को देखकर पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण ( EPCA)के चेयरमैन भूरे लाल का गुस्सा अधिकारियों पर उतरा. बुधवार सुबह चेयरमैन ने सुबूत के तौर पर मोबाइल का वीडियो दिल्ली और गाजियाबाद के अधिकारियों को दिखाते हुए फटकार लगातई. कहा कि क्यों रात को यहां इतनी गाड़ियां खड़ी होती है. इन बसों को तुरंत बंद करने के निर्देश दिए. बुधवार को एनडीटीवी ने दिखाया था कि कैसे आनंद विहार में यूपी रोडवेज की डीजल बसों के चलते रात को प्रदूषण का स्तर बढ़ता है.
सुबह ही EPCA के चेयरमैन सड़क पर हालात का जायजा लेने निकल पड़े. उन्होंने वह वीडियो दिल्ली और गाजियाबाद के अधिकारियों को दिखाया, जिसमें आनंद विहार में रोडवेज बसें प्रदूषण फैलाती नजर आ रहीं हैं. फटकार लगाते कहा कि क्यों रात को यहां इतनी गाड़ियां खड़ी होती है. इन बसों को तुरंत बंद करने के निर्देश दिए.
दिल्ली में प्रदूषण की ग्राउंड रिपोर्ट में चौंकाने वाली बातें सामने आईं थीं. अमूमन हर जगह प्रदूषण से निपटने को लेकर लोग बेपरवाह दिखे. वजीरपुर में डीडीए की जमीन पर औद्योगिक कचरा जलता दिखने पर दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन ने फटकार लगाने के साथ पांच लाख जुर्माना लगाने की बात कही थी. लेकिन डीडीए के इस खाली ग्राउंड पर औद्योगिक कचरे से टॉक्सिक धुंआ अगले दिन भी निकलता दिखा. वजीरपुर के औद्योगिक कचरे से आग की ऊंची ऊंती लपटें उठतीं दिखीं. यह हाल तब रहा, जब वजीरपुर दिल्ली की सबसे प्रदूषित जगहों में शुमार है. बावजूद इसके कोई भी सरकारी विभाग मुस्तैद नहीं दिखा. इस ग्राउंड रिपोर्ट को EPCA चेयरमैन भूरे लाल ने बेहद गंभीरता से लिया और प्रदूषण रोकने की दिशा में लापरवाही देख संबंधित अफसरों को फटकार लगाई.
टिप्पणियांवीडियो- प्रदूषणः दिल्ली में दम घुटता है, कचरे को जलाना बदस्तूर जारी
Source Article

- Advertisement -