दिल्ली: फ्लैट खरीदारों से फ्रॉड के आरोप में 3 बिल्डरों को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

2
- Advertisement -

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 3 बिल्डरों को गिरफ्तार किया है. नोएडा के सेक्टर 107 में लोटस 300 प्रोजेक्ट के मामले में रियल एस्टेट कंपनी 3C के तीन डायरेक्टर निर्मल सिंह, सुरप्रीत सिंह और विदुर भारद्वाज को गिरफ्तार किया गया है. ईओडब्लू के अधिकारियों के मुताबिक 24 मार्च 2018 को होम बायर्स की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था. इस मामले में कई और शिकायतें भी मिली है. उनकी भी जांच की जा रही है.

आम्रपाली ग्रुप के सीईओ और डायरेक्टर गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला
पुलिस के मुताबिक बायर्स से प्रोजेक्ट में 636 करोड़ की रकम ली गई थी, जिसमें से लगभग 191 करोड़ की रकम 3C कंपनी की सब्सिडरी कंपनी में ट्रांसफर की गई, जिनका कंस्ट्रक्शन से कोई लेना देना नहीं था.

पुलिस के मुताबिक लोटस 300 प्रोजेक्ट से जुड़े 50 से ज़्यादा पीड़ित बायर्स की शिकायत अभी तक मिली है. जिसके आधार पर कार्रवाई की गई है. प्रोजेक्ट में कुल 6 टावर बताए गए थे. इनमें किसी में भी पूरा निर्माण नहीं हुआ है. बिल्डर्स ने दावा किया था कि 300 फ्लैट्स बना रहे हैं, लेकिन उनकी संख्या बाद में बढ़ाकर 336 कर दी. एक फ्लैट की कीमत तकरीबन 2 करोड़ से लेकर 4 करोड़ तक की है. ज़्यादातर बायर्स 90% से ज़्यादा पेमेंट कर चुके हैं.
टिप्पणियांVIDEO: ठगी के आरोप में बिल्डर गिरफ्तार
आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि वो बायर्स से समझौता करने की कोशिश कर रहे थे, हालांकि प्रोजेक्ट को पूरा करने पर उनके पास कोई जवाब नहीं था.
Source Article

- Advertisement -